फोटो गैलरी

Hindi News खेलदक्षिण कोरिया को मिली 2024 विंटर यूथ ओलंपिक की मेज़बानी

दक्षिण कोरिया को मिली 2024 विंटर यूथ ओलंपिक की मेज़बानी

दक्षिण कोरिया के गांगवॉन प्रांत को वर्ष 2024 विंटर यूथ ओलंपिक खेलों (योग) की मेज़बानी सौंपी गई है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने लुसाने में हुई बैठक के बाद दक्षिण कोरिया को मेज़बानी सौंपने का...

दक्षिण कोरिया को मिली 2024 विंटर यूथ ओलंपिक की मेज़बानी
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 11 Jan 2020 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण कोरिया के गांगवॉन प्रांत को वर्ष 2024 विंटर यूथ ओलंपिक खेलों (योग) की मेज़बानी सौंपी गई है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने लुसाने में हुई बैठक के बाद दक्षिण कोरिया को मेज़बानी सौंपने का फैसला किया है। इससे पहले वर्ष 2018 में विंटर ओलंपिक खेल प्योंगचांग में आयोजित किये गए थे जबकि गांगनियूंग शहर में भी इन खेलों के लिये सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं।

आईओसी के अनुसार प्योंगचांग शहर की सभी सुविधाओं को माउंटेन गेम्स आयोजित करने के लिये उपयोग किया जाएगा जबकि आईस स्पोट्र्स गांगनियूंग में खेले जाएंगे। दक्षिण कोरिया के खेल एवं पर्यटन मंत्री पार्क यांग वू ने कहा,“हम हाल ही में हुये प्योंगचांग में खेले गये विंटर ओलंपिक खेलों की ही तरह इन खेलों का भी आयोजन करेंगे और हमारा प्रयास खेलों के स्तर को बढ़ाना है।”

आईओसी के भावी मेज़बान आयोग के प्रमुख ओक्टावियन मोरारियू ने बताया कि बार्सिलोना, सॉल्ट लेक सिटी और सपारो शहरों ने 2030, 2034 और 2038 के विंटर ओलंपिक खेलों की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है।

Tokyo Olympic: रीसाइकिल्ड कार्डबोर्ड से बने हैं खिलाड़ियों के बिस्तर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें