DA Image
19 जनवरी, 2020|4:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SAG: मेहुली को 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण, भारत ने जीते सभी पदक

a file photo of mehuli ghosh  reuters

भारतीय निशानेबाजों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेल (सैग) में मंगलवार को यहां महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दांव पर लगे सभी पदक जीते, जिनमें से मेहुली घोष ने विश्व रिकॉर्ड से बेहतर स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता। मेहुली का प्रयास हालांकि विश्व रिकॉर्ड नहीं माना जाएगा क्योंकि दक्षिण एशियाई खेलों के परिणाम को अंतरराष्ट्रीय संस्था (आईएसएसएफ) रिकॉर्ड के लिहाज से मान्यता नहीं देती। 

भारत ने 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता। 19 वर्षीय मेहुली ने फाइनल में 253.3 अंक बनाकर सोने का तमगा हासिल किया। उनका यह प्रयास विश्व रिकॉर्ड 252.9 से 0.4 बेहतर है। विश्व रिकॉर्ड एक अन्य भारतीय अपूर्वी चंदेला के नाम पर है। 

बैडमिंटन: सौरभ वर्मा विश्व रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 29वें स्थान पर

श्रीयंका सदांगी ने 250.8 अंक बनाकर रजत पदक जबकि श्रेया अग्रवाल ने 227.2 अंक के साथ कांस्य पदक जीता। एनआरएआई के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ''जहां तक मेरी जानकारी है सैग के परिणामों को रिकॉर्ड के लिहाज से मान्यता नहीं है। केवल विश्व कप, विश्व चैंपियनशिप, कोटा संबंधी प्रतियोगिताओं पर ही आईएसएसएफ रिकॉर्ड के लिहाज से विचार करता है। इसके अलावा अगर परिणामों को रिकॉर्ड में शामिल करना है तो वहां आईएसएसएफ का एक रेफरी होना जरूरी है।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:South Asian Games 2019 Mehuli Ghosh shoots 10m air rifle gold in SAG as India sweeps all medals