South Asian Games 2019 India women and men kho kho teams in final - SAG: भारत की महिला और पुरुष खो-खो टीमें फाइनल में DA Image
15 दिसंबर, 2019|4:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SAG: भारत की महिला और पुरुष खो-खो टीमें फाइनल में

representative image

भारत की महिला एवं पुरुष खो खो टीमें नेपाल की राजधानी में जारी 13वीं दक्षिण एशियाई खेलों के फाइनल में पहुंच गई हैं। बुधवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में पुरुष टीम का सामना बांग्लादेश से होगा जबकि महिला टीम मेजबन नेपाल से भिड़ेगी। भारतीय टीमों ने मंगलवार को हुए सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराया।

महाराष्ट्र के बालासाहेब पोकार्डे के नेतृत्व में खेल रही पुरुष टीम ने डिफेंस और अटैक में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को सेमीफाइनल में एक पारी और 13 अंकों से हराया। इस मैच का स्कोर 21-8 रहा। इसी तरह महिला टीम ने श्रीलंका पर अपना वर्चस्व दिखाते हुए 32-4 के स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया।

दक्षिण एशियाई खेल: भारत को 1500 मीटर दौड़ में चार पदक

बैडमिंटन: सौरभ वर्मा विश्व रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 29वें स्थान पर

पुरुष वर्ग में ओडिशा के सत्यजीत सिंह ने जहां चेज करते हुए पांच अंक बनाए वहीं अक्षय गनपुले ने तीन मिनट तक दौड़ते हुए भारत को फाइनल में पहुंचाया। इस बीच, नसरीन के नेतृत्व वाली महिला टीम ने श्रीलंकाई महिलाओं को बिल्कुल एकतरफा अंदाज में पराजित किया।

मैच के बाद भारतीय कप्तान नसरीन ने कहा, “हम आज शानदार खेले। हमने विपक्षी टीम को पैर जमाने का कोई मौका नहीं दिया। चेज में हम बेहतरीन रहीं और हमने रनिंग भी शानदार तरीके से की।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South Asian Games 2019 India women and men kho kho teams in final