फोटो गैलरी

Hindi News खेलबार्सिलोना स्पेन मास्टर्स: सौरभ, कश्यप और अजय दूसरे दौर में

बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स: सौरभ, कश्यप और अजय दूसरे दौर में

राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा, पारूपल्ली कश्यप और अजय जयराम ने बुधवार (20 फरवरी) को यहां 150000 डॉलर इनामी बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अपने मैच जीतकर पुरुष एकल के दूसरे दौर...

बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स: सौरभ, कश्यप और अजय दूसरे दौर में
एजेंसी,बार्सिलोनाThu, 21 Feb 2019 08:09 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा, पारूपल्ली कश्यप और अजय जयराम ने बुधवार (20 फरवरी) को यहां 150000 डॉलर इनामी बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अपने मैच जीतकर पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई।

पिछले हफ्ते गुवाहाटी में तीसरा सीनियर राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले सौरभ ने स्पेन के लुई एनरिक पेनाल्वर को 33 मिनट में 21-15 21-16 से हराया। वह अगले दौर में ब्राजील के यगोर कोल्हो और चीन के रेन पेंग्बो के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

पाकिस्तान निशानेबाजी महासंघ ने वर्ल्ड कप को लेकर ISSF को लिखा पत्र

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन कश्यप ने हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट को 53 मिनट चले मुकाबले में 27-25 21-18 से हराया जबकि अजय ने मलेशिया के चीन जून वेई के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद 18-21 21-16 21-17 से जीत दर्ज की।

अजय अगले दौर में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से भिड़ेंगे। महिला एकल में मुग्धा अग्रे ने पहले दौर में नीदरलैंड की सोराया डि विच एजबर्गन को 21-19 21-16 से हराया।

ओलंपिक में 5 गोल्ड जीतने वाली इस तैराक को हिन्दू ग्रंथ पढ़कर मिलती है मानसिक शांति

पुरुष युगल में कृष्ण प्रसाद गारगा और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने जीत दर्ज की लेकिन अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक को शिकस्त का सामना करना पड़ा। महिला युगल में पूजा दांडू और संजना संतोष की जोड़ी भी हार गई।

रैंकिंग सुधारने के लिए सौरभ को चाहिए आर्थिक मदद 
मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा ने कहा था कि अपनी रैंकिंग सुधारने के लिए उन्हें और ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेना होगा। 26 वर्षीय सौरभ ने वर्ष 2011 में पहली बार राष्ट्रीय खिताब जीता था। बार-बार चोट के चलते वह लगातार नहीं खेल सके। इससे उनकी रैंकिंग में काफी गिरावट आई है। वह 2012 में कॅरिअर की सर्वश्रेष्ठ 30वीं रैंकिंग पर थे, लेकिन अब 55वें नंबर पर खिसक गए हैं। 

जज्बे को सलाम: 75 से अधिक मैराथन दौड़ चुकीं हैं 73 साल की सुनीता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें