DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेघालय राष्ट्रीय खेल-2022 में शुभंकर होगा तेंदुआ 

मेघालय पूर्वोटर का तीसरा राज्य होगा, जो राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। इससे पहले मणिपुर और असम में क्रमश: 1999 और 2007 में इसका आयोजन हो चुका है। 

Leopard (HT)

मेघालय में 2022 में होने वाले राष्ट्रीय खेलों के लिए तेंदुआ शुभंकर का रूप धारण करेगा। 2022 में मेघालय की स्थापना के लिए पूरे 50 साल हो जाएंगे। यह फैसला मेघालय के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री बंटीडोर लिंग्दोह की अध्यक्षता में सोमवार (13 फरवरी) हुए राष्ट्रीय खेल-2022 कार्यकारी समिति की पहली बैठक में लिया गया। 

यह तेंदुआ जंगली बिल्लियों में से एक है जो गारो, खासी और जयंतिया पहाड़ी के जंगलों में रहता है। लिंग्दोह ने बताया कि राष्ट्रीय खेलों के लिए मावडियांडियांग में करीब 50 एकड़ में स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।  

राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट: लक्ष्य सौरव और हर्शील ने की विजयी शुरुआत

उन्होंने कहा कि खेल गांव के निर्माण के लिए मेघालय शहरी विकास प्राधिकरण से 64.34 एकड़ जमीन अधिग्रहण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेलों के लिए करीब 114.34 एकड़ जमीन की पहचान की गई है। 

मेघालय पूर्वोटर का तीसरा राज्य होगा, जो राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। इससे पहले मणिपुर और असम में क्रमश: 1999 और 2007 में इसका आयोजन हो चुका है। 

राष्ट्रीय खेलों के दौरान करीब 14, 450 एथलीटों और अधिकारियों के मेघालय आने की संभावना है। 

VIDEO: मेसी का यह 'ट्रिक शॉट' देखकर आप भी दबा लेंगे दांतों तले उंगली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Smiling clouded leopard to be mascot of National Games 2022