DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Winter Olympic Roundup: चर्चा का विषय बनी स्कीईंग की 'Skull Dress'

skiing suit

प्योंगचांक में जारी शीतकालीन ओलंपिक खेलों में इन दिनों 'स्कीईंग' खेल काफी चर्चा में है। चर्चा का कारण स्कीईंग के खिलाड़ी नहीं बल्कि उनके द्वारा पहनी हुई खास ड्रेस है, जिसने लोगों को ध्यान खींचा हुआ है। हालांकि इसी कॉसट्यूम को लेकर पहले विवाद खड़ा हो गया था।

बुधवार को शीतकालीन ओलंपिक में फिर एक बार स्कीईंग के पोषाक की चर्चा हुई। मेक्सिको की स्कीईंग टीम द्वारा पहनी गई इस ड्रेस में सब तरफ कंकाल की खोपड़ियां यानि स्कल बने हुए हैं। इसके साथ ही इसमें रंगीन फूल और हीरे भी बने हुए हैं। जब ये ड्रेस पहनकर खिलाड़ी प्रेक्टिस में उतरे तो लोगों ने इसे खूब पसंद किया। आपको बता दें कि कुछ समय पहले से ही इस ड्रेस को लेकर ओलंपिक कमेटी को एतराज था। लेकिन लोगों द्वारा पसंद किए जाने के बाद ये विवाद फीका पड़ गया है।

आपको बता दें कि 38 साल की एक खिलाड़ी श्लेपर ने कहा, 'इस सूट को पहनकर स्कीईंग करने में मजा आता है। कमिटी का कहना है कि इस सूट के डिजाइन को गोल्ड मेडल दे दिया है और इसलिए हम बहुत खुश हैं। ये सूट हमारे जोश, खेल के जज्बे और टीम की ताकत को दर्शाता है।'

महिलाओं का स्लालोम इवेंट हुआ रद्द
शीतकालीन ओलंपिक खेलों में महिलाओं की स्लालोम स्कीईंग इवेंट शुक्रवार तक के लिए रद्द कर दिया गया है। शीतकालीन ओलंपिक की आयोजन समिति से मिली जानकारी में यह पता चला कि इस स्पर्धा का आयोजन पहले बुधवार को होना था, तेज हवाओं के कारण इसका आयोजन अब शुक्रवार को होगा। 

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, तेज हवाओं के कारण इस कार्यक्रम के समय में कई बार बदलाव हुए। एथलीटों को भी काफी परेशानी हो रही थी। इस कारण इस स्पर्धा को रद्द कर दिया गया। अब महिला स्लालोम स्पर्धा का आयोजन जेओंगसियोन में शुक्रवार को पुरुषों की स्लालोम स्पर्धा के साथ होगा। 

ये भी पढ़ें:

Winter Olympics: अमेरिकी एथलीट ने जीता तीसरा गोल्ड, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Winter Olympics Roundup: खराब मौसम के बीच खिलाड़ियों का संघर्ष जारी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: skull costume of skiing is trending topic in winter olympics