DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंगापुर ओपन : सायना नेहवाल बाहर, सिंधु सेमीफाइनल में

pv sindhu and saina nehwal jpg

पीवी सिंधु एक करीबी मुकाबला जीतकर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई, जबकि सायना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में सीधे गेमों में हार गई। रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी चीन की केइ यानयान को 21.13, 17.21, 21.14 से हराया। अब उसका सामना पूर्व विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा से होगा। 

यह इस सत्र में सिंधु का दूसरा सेमीफाइनल है जो इंडिया ओपन में अंतिम चार में पहुंची थी। दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की ओकुहारा ने छठी वरीयता प्राप्त सायना को 21.8, 21.13 से हराया। सिंधु ने पहला गेम जीता लेकिन चीनी खिलाड़ी ने दमदार वापसी करके दूसरे गेम में 11.6 की बढत बनाई। सिंधु ने अंक जुटाकर स्कोर 15.16 कर दिया। केइ ने हालांकि यह गेम जीतकर मैच को निर्णायक गेम तक खींचा। तीसरे गेम में सिंधु ने बढत बनाई और कायम रखी। 

CSKvsRR: अंपायर से उलझे धौनी की हो रही आलोचना, 'कैप्टन कूल' के बचाव में आए कोच 

दूसरी ओर पिछले तीन मैचों में ओकुहारा को हराने वाली सायना का मैच एकतरफा रहा। ओकुहारा ने 9.0 की बढ़त बना ली और सायना इस दबाव से निकल ही नहीं सकी। दूसरे गेम में सायना ने 4.0 की बढत बनाई, लेकिन ओकुहारा ने 6.6 से वापसी की और इसके बाद सायना को बढत बनाने का मौका नहीं दिया। 

सायना के खिलाफ ओकुहारा की यह पांचवीं जीत है। दूसरी ओर, भारतीय खिलाड़ी ने ओकुहारा के खिलाफ अब तक कुल नौ जीत दर्ज की है। इस साल के शुरुआत में हुए मलेशिया मास्टर्स में भी सायना ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ भी मुकाबला जीता था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Singapore Open 2019 PV Sindhu storms into semi final Saina Nehwal bows out