DA Image
4 दिसंबर, 2020|12:50|IST

अगली स्टोरी

सिमोना हालेप ने प्राग ओपन में 21वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता

simona halep  afp

शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने प्राग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम की एलिस मटेर्न्स को रविवार को लगातार सेटों में 6-2, 7-5 से हराकर अपने करियर का 21वां डब्ल्यूटीए खिताब जीत लिया। हालेप का आखिरी खिताब फरवरी में दुबई में था। उन्होंने अपनी जीत का क्रम लगातार नौ मैच पहुंचा दिया है। उन्होंने जीत के बाद कहा, “इतने लंबे विश्राम के बाद आधिकारिक मैचों में वापसी करना वास्तव में कठिन था। 10 दिनों तक कमरे में बंद रहने के बाद चीजें आसान नहीं थे लेकिन जैसा कि उम्मीद की जाती है मुझे सकारात्मकता बनाए रखना था। इसके अलावा मैं टूर्नामेंट जीतने में सक्षम थी और यह बड़ी बात है।”

मटेर्न्स ने हालांकि पहले सेट में 2-0 की बढ़त बनाई, लेकिन हालेप ने जोरदार वापसी करते हुए लगातार छह गेम जीतकर अपना पहला सेट 6-2 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में मटेर्न्स ने हालांकि संघर्ष किया, लेकिन हालेप ने 7-5 से यह सेट जीतकर मुकाबला एक घंटे और 33 मिनट में समाप्त कर दिया। हालेप का इस जीत के बाद मटेर्न्स के खिलाफ 3-1 का रिकॉर्ड हो गया है। फ़ाइनल के बाद हालेप का विश्व रैंकिंग में दूसरा और मटेर्न्स का सातवां स्थान बना हुआ है। 

नरसिंह राष्ट्रीय कुश्ती शिविर में लौटे, सुशील व्यक्तिगत अभ्यास करेंगे

बता दें कि 28 साल की  हालेप ने मैच के बाद कहा था कि वह इस महीने के आखिर में होने वाले यूएस ओपन में खेलने का फैसला प्राग के इस टूर्नामेंट के बाद लेंगी। यूएस ओपन का आयोजन दर्शकों के बिना होना है, लेकिन कठिन प्रोटोकॉल और कोरोना वायरस के कारण स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए कई खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है।

बता दें कि वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से खिलाड़ियों के हटने का सिलसिला जारी है। स्विटजरलैंड के टेनिस खिलाड़ी स्टेनिस्लास वावरिंका ने इस महीने के अंत में होने वाले यूएस ओपन से अपना नाम वापस लेने का फैसला कर लिया है।

साइक्लिस्ट त्रियाशा पॉल कोविड-19 जांच में पॉजिटिव निकलीं

स्टार टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं और कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले सैकड़ों और हजारों अमेरिकियों के सम्मान में अमेरिकी ओपन से हट चुके हैं। रोजर फेडरर भी घुटने के ऑपरेशन के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की उनकी साथी और दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी एश्लीग बार्टी भी फ्लशिंग मिडोज पर होने वाले टूर्नामेंट से हट गईं थीं। चीन की शीर्ष महिला खिलाड़ी वांग कियांग भी इस टूर्नामेंट और अमेरिका में होने वाले अन्य टूर्नामेंटों से  हट गई हैं। यूएस ओपन न्यूयार्क में 31 अगस्त से 13 सितम्बर तक होना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Simona Halep wins Prague title to decide on US Open on Monday