फोटो गैलरी

Hindi News खेलCWG 2018: गोल्ड जीतने के बाद श्रेयसी ने जाहिर की अपनी खुशी, बोली- 'मील का पत्थर' साबित होगा ये पदक

CWG 2018: गोल्ड जीतने के बाद श्रेयसी ने जाहिर की अपनी खुशी, बोली- 'मील का पत्थर' साबित होगा ये पदक

निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने बुधवार को राष्ट्रमंडल खेलों के 21 वें चरण में महिला डबल ट्रैप स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने के बाद इसे अपने करियर के लिए 'मील का पत्थर' करार दिया। यह स्वर्ण उनके लिए...

CWG 2018: गोल्ड जीतने के बाद श्रेयसी ने जाहिर की अपनी खुशी, बोली- 'मील का पत्थर' साबित होगा ये पदक
एजेंसी,गोल्ड कोस्टWed, 11 Apr 2018 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने बुधवार को राष्ट्रमंडल खेलों के 21 वें चरण में महिला डबल ट्रैप स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने के बाद इसे अपने करियर के लिए 'मील का पत्थर' करार दिया। यह स्वर्ण उनके लिए इसलिए भी विशेष है क्योंकि निशानेबाजी की स्पर्धा अगले राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं होगी। लेकिन 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में जब वह खेलने गई थी, उससे पहले उनके पिता का निधन हो गया था तो वह पूरी तरह से टूटी हुई थीं।

कॉमनवेल्थ गेम की गोल्डन गर्ल पूनम यादव बनेंगी मिर्जापुर की बहू

उन्होंने देश को 12वां स्वर्ण पदक दिलाने के बाद कहा, ''यह पदक मेरे लिये मील का पत्थर' होगा। एनआरएआई के पूर्व अध्यक्ष दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी का 2010 में अभियान अपने पिता के निधन के कारण काफी खराब रहा था। उन्होंने कहा, ''यह मेरे करियर का सबसे बड़ा पदक है, सबसे ऊपर। यह काफी विशेष भी है क्योंकि निशानेबाजी 2022 राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं होगी। लाजिस्टिकल मुद्दों के कारण 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल की स्पर्धाओं से निशानेबाजी को हटा दिया गया है क्योंकि आयोजकों ने इसके लिये स्थल तैयार करने में अक्षमता जाहिर की। 

इस 26 वर्षीय निशानेबाज ने कहा, ''यह पदक लंबे समय तक प्रेरित करता रहेगा। श्रेयसी ने शूट आफ के बाद पदक जीता। उन्होंने कहा, ''मैं निश्चित रूप से नर्वस थी लेकिन साथ ही आत्मविश्वास से भी भरी थी। सच कहूं तो मैं चुनौती के लिये तैयारी थी, मैं किसी भी हालत में पीछे हटने को तैयार नहीं थी। अगर आप पूछोगे कि अभी मैं कैसा महसूस कर रही हूं तो यह सिर्फ खुशी ही है।

CWG2018: शूटिंग में एक और मेडल, गोल्ड के लिए फाइनल में खेलेंगी मैरीकॉम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें