फोटो गैलरी

Hindi News खेलरियो ओलंपिक्स में देश की ओर से भाग लेने वाले एकमात्र तैराक ने दी यह धमकी

रियो ओलंपिक्स में देश की ओर से भाग लेने वाले एकमात्र तैराक ने दी यह धमकी

रियो ओलंपिक्स में भारत की ओर से भाग लेने वाले एकमात्र तैराक सजन प्रकाश ने अपने मेडल्स बेचने की धमकी दी है। दरअसल, सजन को स्पेन में ट्रेनिंग के लिए जाना है लेकिन उनके पास पर्याप्त पैसे नहीं...

रियो ओलंपिक्स में देश की ओर से भाग लेने वाले एकमात्र तैराक ने दी यह धमकी
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSun, 10 Dec 2017 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

रियो ओलंपिक्स में भारत की ओर से भाग लेने वाले एकमात्र तैराक सजन प्रकाश ने अपने मेडल्स बेचने की धमकी दी है। दरअसल, सजन को स्पेन में ट्रेनिंग के लिए जाना है लेकिन उनके पास पर्याप्त पैसे नहीं है। 

तिरुवनंतपुरम राष्ट्रीय खेल में छह गोल्ड और तीन सिल्वर मेडल जीतने वाले प्रकाश ने हमारे सहयोगी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि अंतरराष्ट्रीय इवेंट्स में शामिल होने के लिए मिलने वाली आर्थिक मदद का मुझे अभी भी इंतजार है।  

उन्होंने कहा, 'पिछले दो महीने में दुबई, थाईलैंड और सिंगापुर में आयोजित हुए विभिन्न इवेंट्स में मैंने चार लाख रुपये से अधिक खर्च कर दिया है। यह सभी पैसे मेरी जेब से गए हैं।' उन्होंने बताया कि अब उनके पास पैसे नहीं हैं जिससे वे स्पेन में होने वाली ट्रेनिंग में हिस्सा ले सकें। इसके अलावा न ही उन्हें किसी भी तरह का स्पॉन्सर ही मिला है।

प्रकाश ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों द्वारा खिलाडि़यों के लिए की जाने वाली तमाम मदद की बातें सिर्फ पेपर तक ही सीमित रह जाती हैं। उन्होंने कहा, 'हम लागातार मेडल्स न जीत पाने के लिए रोते हैं लेकिन खिलाडि़यों की मदद के लिए किसी भी तरह की कोई मदद नहीं की जाती है।'

प्रकाश ने आगे कहा कि हमें विदेशी खिलाडि़यों से टक्कर लेने के लिए अच्छी और बेहतर ट्रेनिंग की जरूरत होती है। केवल किसी इवेंट में विदेश भेज देना ही काफी नहीं होता है।

प्रकाश ने यह भी दावा किया है कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर से भी ट्वीट के जरिए से आर्थिक मदद की अपील की लेकिन कोई रिप्लाई नहीं आया। तैराक ने कहा कि यहां मैं कोई पैसे कमाने के लिए नहीं आया हूं। मैं अपने देश को गर्व महसूस कराना चाहता हूं लेकिन बिना किसी आर्थिक मदद और स्पॉन्सर के यह सब संभव नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें