DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 से निशानेबाजी बाहर, महिला क्रिकेट को मिली जगह!

साल 2022 में इंग्लैंड के बर्मिंगम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों (कॉमनवेल्थ गेम्स) में निशानेबाजी को बाहर करके इसकी जगह महिला क्रिकेट को शामिल करने का प्रस्ताव रखा गया है।

birmingham commonwealth games 2022 jpg

साल 2022 में इंग्लैंड के बर्मिंगम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों (कॉमनवेल्थ गेम्स) में निशानेबाजी को बाहर करके इसकी जगह महिला क्रिकेट को शामिल करने का प्रस्ताव रखा गया है। निशानेबाजी के अलावा तीरंदाजी को भी इन खेलों से बाहर करने के लिए प्रस्ताव रखा गया है। इन खेलों के स्थान पर महिला क्रिकेट, बीच वॉलीबॉल और पैरा टेबल टेनिस को खेलों की सूची में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि निशानेबाजी और तीरंदाजी के राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर होने की स्थिति में भारत के पदकों की संख्या पर असर पड़ना तय है।

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ ने गुरुवार को यह फैसला लिया। मेजबान शहर बर्मिंगम ने दो खेलों को बाहर करते हुए तीन नए खेलों को शामिल करने की सिफारिश की, जिसे सर्वसम्मति से मान लिया गया। इस संबंध में आधिकारिक पुष्टि सीजीएफ में शामिल 71 देशों में से 51 की संतुती मिलने के बाद की जाएगी। गौरतलब है कि राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी में भारत का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। तीरंदाजी में भी भारत अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। भारत के पदकों की संख्या में इन दो खेलों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है।

READ ALSO: IOC ने हटाया अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की मेजबानी पर भारत पर लगा बैन

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shooting and Archery out and Women Cricket Beach Volleyball and Para Table Tennis are in in 2022 Birmingham Commonwealth Games