फोटो गैलरी

Hindi News खेलपूर्व स्ट्राइकर शिवेंद्र सिंह का भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सहायक कोच बनना तय

पूर्व स्ट्राइकर शिवेंद्र सिंह का भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सहायक कोच बनना तय

भारत के पूर्व सेंटर फॉरवर्ड शिवेंद्र सिंह का राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम का सहायक कोच बनना तय है और वह अगले महीने से काम शुरू कर देंगे। शिवेंद्र विशेषकर स्ट्राइकर के साथ काम करेंगे और |स्ट्रेलियाई...

पूर्व स्ट्राइकर शिवेंद्र सिंह का भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सहायक कोच बनना तय
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 29 Mar 2019 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व सेंटर फॉरवर्ड शिवेंद्र सिंह का राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम का सहायक कोच बनना तय है और वह अगले महीने से काम शुरू कर देंगे। शिवेंद्र विशेषकर स्ट्राइकर के साथ काम करेंगे और |स्ट्रेलियाई ग्राहम रीड की अगुवाई वाले भारतीय कोचिंग स्टाफ का अहम हिस्सा होंगे। 

रीड की नियुक्ति अब केवल औपचारिकता है क्योंकि हॉकी इंडिया और भारतीय खेल प्राधिकरण उने इस सप्ताह के शुरू में खेल मंत्रालय के पास उनके नाम की सिफारिश की है। शिवेंद्र के अलावा आस्ट्रेलिया के पूर्व ड्रैग फ्लिकर क्रिस सिरेलो टीम के अन्य सहायक कोच होंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के ग्राहम रीड का भारतीय पुरुष हॉकी टीम का कोच बनना तय

सूत्रों ने कहा, ''शिवेंद्र सिंह जल्द ही सहायक कोच के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। वे नये मुख्य कोच के साथ मिलकर अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों के साथ काम करेंगे।'' शिवेंद्र उस टीम का हिस्सा थे, जिसने 2010 दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था। वह ग्वांग्झू एशियाई खेल 2010 में कांस्य पदक जीतने वाली टीम में भी शामिल थे। उनके रहते हुए भारतीय टीम ने 2007 एशिया कप और 2010 सुल्तान अजलन शाह कप में स्वर्ण पदक जीता था। 

कोचिंग टीम में साइ कोच पीयूष कुमार दुबे भी शामिल होंगे। वह विशेषकर गोलकीपर के साथ काम करेंगे। दुबे अभी टीम के साथ मलेशिया गये हैं जहां भारत अजलन शाह कप में खेल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें