फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलपेरिस ओलंपिक के लिए 7 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने किया क्वालीफाई, लिस्ट में पीवी सिंधू समेत ये नाम शामिल

पेरिस ओलंपिक के लिए 7 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने किया क्वालीफाई, लिस्ट में पीवी सिंधू समेत ये नाम शामिल

पेरिस ओलंपिक में सात भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। लिस्ट में पीवी सिंधू से लेकर लक्ष्य सेन तक का नाम शामिल है। सिंधू ओलंपिक रजत तथा कांस्य पदक विजेता हैं। पेरिस ओलंपिक का आगाज जुलाई में होगा।

पेरिस ओलंपिक के लिए 7 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने किया क्वालीफाई, लिस्ट में पीवी सिंधू समेत ये नाम शामिल
Md.akram भाषा,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधू सहित सात भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपनी ओलंपिक खेल क्वालीफिकेशन रैंकिंग के आधार पर चार वर्ग में पेरिस खेलों के लिए आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई किया। सिंधू और शीर्ष एकल पुरुष खिलाड़ी एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन ने बहुत पहले ही ओलंपिक में जगह पक्की कर ली थी और इसकी औपचारिकता सोमवार को पूरी हुई जो अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) द्वारा निर्धारित कट ऑफ तारीख थी।

पात्रता नियमों के अनुसार कट ऑफ तारीख पर ओलंपिक खेल क्वालीफिकेशन रैंकिंग के आधार पर पुरुष और महिला एकल में शीर्ष 16 बैडमिंटन खिलाड़ी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करते हैं। पूर्व विश्व चैंपियन और ओलंपिक रजत तथा कांस्य पदक विजेता सिंधू 12वें स्थान पर रहीं जबकि पुरुष एकल में प्रणय और लक्ष्य क्रमशः नौवें और 13वें स्थान पर रहे।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ओलंपिक क्वालीफिकेशन चक्र के अंत में तीसरे स्थान पर रही और बैडमिंटन में देश के लिए सर्वश्रेष्ठ पदक उम्मीदों में से एक के रूप में ओलंपिक में जाएगी। महिला युगल में तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी ने क्वालीफिकेशन चक्र के अंत में 13वें स्थान पर रहकर क्वालीफाई किया। त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी हालांकि क्वालीफाई करने से चूक गई।