DA Image
18 जनवरी, 2021|7:59|IST

अगली स्टोरी

रोनाल्डो का कमाल, जुवेंट्स ने दो मैच बाकी रहते सेरी ए का रिकॉर्ड नौवां खिताब पक्का किया

करिश्माई फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फेडरिको बेर्नार्डेस्की के गोल के दम पर जुवेंट्स ने सैंपडोरिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ लगातार नौवीं बार सेरी ए का खिताब अपने नाम कर लिया।

juventus  cristiano ronaldo misses a penalty  reuters

करिश्माई फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और फेडरिको बेर्नार्डेस्की के गोल के दम पर जुवेंट्स ने रविवार को सैंपडोरिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ लगातार नौवीं बार सेरी ए (इटली की शीर्ष घरेलू लीग) खिताब अपने नाम कर लिया। रोनाल्डो ने मध्यांतर से ठीक पहले जुवेंट्स का खाता खोला, जबकि बेर्नार्डेस्की ने मैच के 67वें मिनट में टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ। 

टीम को अभी हालांकि दो और मैच खेलने है और रिकॉर्ड नौवां खिताब सुनिश्चित करने में पांच बार के बेलोन डिओर विजेता रोनाल्डो ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इस सत्र में जुवेंट्स के लिए 31 मैचों में 31 गोल दागकर रिकार्ड की बराबरी की। यह रिकॉर्ड फेलिस बोरेल के नाम है, जिन्होंने 1933-34 सत्र में 31 गोल किए थे।

नेपोमनियाची से भी हारे विश्वनाथन आनंद, लगातार छठी शिकस्त

कोरोना वायरस के कारण स्थगित लीग के फिर से शुरु होने के बाद रोनाल्डो ने यूरोप की शीर्ष पांच लीग में सबसे ज्यादा 10 गोल किए हैं। मैनचेस्टर सिटी के रहीम स्टर्लिंग और बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवांडोवस्की के नाम नौ-नौ गोल हैं।

इमोबाइल की हैट्रिक से लाजियो ने वेरोना को हराया
काइरो इमोबाइल की हैट्रिक की बदौलत लाजियो ने सेरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट में रविवार को हेलास वेरोना को 5-1 से हरा दिया। इमोबाइल ने पेनल्टी पर दो गोल दागने के अलावा एक और गोल किया। वह अब गोंजालो हिगुएन के एक सत्र में सर्वाधिक सेरी ए गोल दागे के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ तीन गोल दूर हैं जबकि दो मैच बाकी हैं। इमोबाइल के अब मौजूदा सत्र में 34 मैचों में 34 गोल हो गए हैं जो क्रिस्टियानो रोनाल्डो से चार गोल अधिक हैं।

'ISL खेलने की जगह कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद करना प्राथमिकता'

हिगुएन ने 2015-16 में नापोली की ओर से 36 गोल दागे थे। इस जीत से लाजियो के तीसरे स्थान पर मौजूद अटलांटा के समान अंक हो गए हैं और टीम इंटर मिलान से एक अंक पीछे हैं। रोमा ने जोर्डन वेरेटाउट के पेनल्टी पर दागे दो गोल की बदौलत फायोरेनटिना को 2-1 से हराकर पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। उडिनेसे ने कैगलियानरी को 1-0 से हराकर लगातार 26वें सत्र में शीर्ष लीग में खेलना सुनिश्चित किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Serie A Cristiano Ronaldo shines again as Juventus clinch ninth straight title with win over Sampdoria