DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  ऑस्ट्रेलिया ओपन में जीत के साथ सेरेना विलियम्स का आगाज, एकतरफा अंदाज में विपक्षी खिलाड़ी को दी मात

खेलऑस्ट्रेलिया ओपन में जीत के साथ सेरेना विलियम्स का आगाज, एकतरफा अंदाज में विपक्षी खिलाड़ी को दी मात

एजेंसी,मेलबर्नPublished By: Mohan Kumar
Mon, 08 Feb 2021 12:31 PM
ऑस्ट्रेलिया ओपन में जीत के साथ सेरेना विलियम्स का आगाज, एकतरफा अंदाज में विपक्षी खिलाड़ी को दी मात

अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के पहले दौर में सोमवार को एकतरफा जीत दर्ज की। सेरेना ने एक गेम में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए टूर्नामेंट के पहले दिन लगातार 10 गेम जीतकर लॉरा सीजमुंड को 6-1, 6-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। सेरेना रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 24वें महिला एकल ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रही हैं। सेरेना ने इस मुकाबले के दौरान अपनी सर्विस पर सिर्फ नौ प्वॉइंट्स गंवाए और 16 विनर जड़े।

AUS OPEN 2021: सेरेना विलियम्स, नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल की नजरें इतिहास बनाने पर

सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने 2019 से पहला ग्रैंडस्लैम मैच जीता जब उन्होंने अपने 21वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलते हुए कर्स्टन फिलिपकेन्स को 7-5, 6-2 से हराया। चालीस साल की वीनस इस साल के ड्रॉ में सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा लेने वाली उन सिर्फ छह खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनकी उम्र 40 साल से अधिक है। दो साल पहले मेलबर्न में खिताब जीतने वाली तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका ने रोड लावेर एरेना में पहला मैच खेलते हुए अनास्तासिया पावल्युचेनकोवा को 6-1, 6-2 से हराया।

ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्राॅ में जगह बनाकर अंकिता रैना ने रचा इतिहास

दुनिया की शीर्ष 40 खिलाड़ियों में शामिल रह चुकीं और आठ साल में पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही कनाडा की रेबेका मारिनो ने वाइल्ड कार्ड धारक किंबर्ले बिरेली को 6-0, 7-6 से हराया। मारिनो अवसाद और पैर की गंभीर चोट के कारण बाहर थीं। मेन्स सिंगल्स में 14वें वरीय मिलोस राओनिक ने फेडेरिको कोरिया को 6-3, 6-3, 6-2 से हराया जबकि अमेरिका के रेइली ओपलेका ने 18 ऐस की मदद से ल्यू येन सुन को 6-3, 7-6, 6-3 से शिकस्त दी।

संबंधित खबरें