DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WIMBLEDON 2019: सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए हालेप से भिड़ेंगी

अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूनार्मेंट विंबलडन का महिला एकल वर्ग का फाइनल मैच खेला जाएगा।

serena williams vs simona halep jpg

दो पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूनार्मेंट विंबलडन का महिला एकल वर्ग का फाइनल मैच खेला जाएगा। सेरेना ने गुरुवार को सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया। सेरेना ने स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी। सेरेना को 11वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 59 मिनट का समय लगा। 

सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए खेलेंगी
मैच के बाद सेरेना ने कहा, 'मैं जो करती हूं उससे मुझे प्यार है। मैं हर सुबह उठती हूं और फिट रहने की कोशिश करती हूं। फाइनल में पहुंचने का अहसास अच्छा है। दोबारा फाइनल में आकर अच्छा लगा। यह निश्चित तौर पर काफी बेहतर है। मुझे कुछ मैच चाहिए थे। मैं जानती थी कि मुझे सुधार करने की जरूरत है। मुझे अच्छा महसूस करना होगा और फिर मैं फिर वही करूंगी जो मैं अच्छा करती हूं, टेनिस खेलना।' हालेप के साथ होने वाले फाइनल पर उन्होंने कहा, 'हम दोनों के मैच हमेशा कड़े हुए हैं। मेरे लिए यह कड़ा मुकाबला था और मैं फाइनल के लिए तैयार हूं।'

विंबलडन के फाइनल में पहली बार पहुंची हैं हालेप
हालेप पहली बार इस टूनार्मेंट के फाइनल में पहुंची हैं। उनके नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था। वहीं स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया। हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया। यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला। स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। जीतने के बाद हालेप ने कहा, 'यह बहुत शानदार अहसास है। मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी। यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं। यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है। हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Serena Williams will face Simona Halep in the final of Wimbledon 2019 Tennis Tournament