DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  US Open: क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने वाली तीन खिलाड़ी हैं मां
खेल

US Open: क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने वाली तीन खिलाड़ी हैं मां

एजेंसी,न्यूयॉर्कPublished By: Mridula Bhardwaj
Tue, 08 Sep 2020 04:25 PM
US Open: क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने वाली तीन खिलाड़ी हैं मां

सेरेना विलियम्स ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद दो सप्ताह पहले उन्हें हराने वाली मारिया सकारी के खिलाफ तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके लगातार 12वीं बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वॉर्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की। सेरेना के अलावा क्वॉर्टर फाइनल में स्वेताना पिरिनकोवा और विक्टोरिया अजारेंका भी पहुंची है। खास बात यह है कि यह तीनों ही खिलाड़ी मां भी हैं। 

खाली पड़े आर्थर ऐस स्टेडियम में तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने खुद ही अपना उत्साह बढ़ाया और यूनान की 15वीं वरीय सकारी को 6-3, 6-7 (6), 6-3 से हराने में सफल रही। सकारी ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में सेरेना को पराजित किया था। सेरेना ने मैच के दौरान जोर जोर से बोलकर खुद का हौसला बढ़ाती रही। उन्होंने इस बारे में कहा, ''मुझे लगता है कि दर्शक हों या नहीं मैं काफी बोलती हूं। मैं बेहद जुनूनी हूं। यह मेरा काम है। मैं इस तरह से खुद का हौसला बढ़ाती हूं। मैं कोर्ट पर अपना सब कुछ झोंक देती हूं।''

सेरेना विलियम्स की बेटी भी उनका मैच देखने के लिए पहुंची थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Baby 👋 Mama

A post shared by Alexis Ohanian Sr. (@alexisohanian) on

इस महीने के आखिर में 39 वर्ष की होने वाली सेरेना सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बुल्गारिया की गैरवरीयता प्राप्त स्वेताना पिरिनकोवा से भिड़ेगी। बच्चे के जन्म के कारण तीन साल तक बाहर रहने के बाद वापसी करने वाली 32 वर्षीय पिरिनकोवा ने एलिज कोर्नेट पर 6-4, 7-6 (5), 6-3 से जीत दर्ज की।

US Open: सेरेना, थिएम, मेदवेदेव क्वॉर्टरफाइनल में, केनिन बाहर

अमेरिका की दूसरी वरीयता प्राप्त सोफिया केनिन हालांकि चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं। बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टेन्स ने उन्हें सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से पराजित किया। इस तरह से केनिन का लगातार दो ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। केनिन ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था। 

एलिस मर्टेन्स का सामना गैरवरीय विक्टोरिया अजारेंका से होगा, जिन्होंने चेक गणराज्य की 20वीं वरीय कारोलिना मुचोवा को 5-7, 6-1, 6-4 से हराया। अजारेंका की यह लगातार नौवीं जीत है। उन्होंने इससे पहले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में खिताब जीता था, जो न्यूयार्क में ही जैव सुरक्षित वातावरण में खेला गया था।

संबंधित खबरें