DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

US Open: मैच के दौरान अंपायर को चोर कहने के लिए सेरेना विलियम्स को मिला दंड!

अमेरिकी ओपन के आयोजक ने टेनिस नियमों के उल्लंघन के लिए सेरेना पर 17 हजार डॉलर (करीब 12 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है।

serena williams (photo - AFP)

यूएस ओपन के फाइनल में अंपायर के साथ हुए विवाद के बाद टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। यूएस ओपन के आयोजकों ने 23 ग्रैंड स्लैम जीतने वालीं सेरेना को दंडित किया है। अमेरिकी ओपन के आयोजक ने टेनिस नियमों के उल्लंघन के लिए सेरेना पर 17 हजार डॉलर (करीब 12 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है।

अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना और मैच अंपायर के बीच विवाद ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। सेरेना को फाइनल में जापान की 20 वर्षीय खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराया था। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, सेरेना पर फाइनल मैच के दूसरे सेट के दौरान अपने कोच से इशारों में मदद लेने पर मैच के अंपायर पुर्तगाल के कार्लोस रामोस ने अंक का दंड लगाया था। इसके अलावा, सेरेना पर कोर्ट में गुस्से से अपना रैकेट फेंकने और अंपायर को अपशब्द कहने के भी आरोप लगे। उन्होंने कार्लोस को चोर कहा था। 

US OPEN Final: पेनाल्टी देने पर अंपायर पर भडकीं सेरेना,कहा-मैं बेईमान नहीं, तुम चोर हो

सेरेना पर यह जुर्माना रविवार को लगा। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अंपायर पर लैंगिकवाद (सेक्सिट) का आरोप लगाया था। अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने पुरुष खिलाड़ियों को अंपायरों को 'बहुत कुछ' कहते सुना है, लेकिन उन्हें इस व्यवहार के लिए कभी भी दंडित नहीं किया गया। अमेरिकी ओपन के फाइनल में खेलने के लिए सेरेना को 18.5 लाख डॉलर की राशि मिली है। उन पर लगा जुर्माना इसी राशि से निकाला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:serena williams fined for 17000 dollars after controversy during us open finals