Serena Williams Crushes Maria Sharapova at the US Open 2919 novak Djokovic and roger Federer also in next round - US OPEN 2019: सेरेना की शारापोवा पर एकतरफा जीत, जोकोविच-फेडरर भी अगले दौर में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

US OPEN 2019: सेरेना की शारापोवा पर एकतरफा जीत, जोकोविच-फेडरर भी अगले दौर में

अपने 24वें ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को करारी शिकस्त देकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की जबकि नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर भी आगे बढ़ने में सफल रहे

 serena williams  maria sharapova  photo by kena betancur   afp

US OPEN 2019: अपने 24वें ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को करारी शिकस्त देकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की जबकि नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर भी आगे बढ़ने में सफल रहे। सेरना ने शारापोवा को 6-1, 6-1 से हराया। छह बार की यूएस ओपन चैंपियन ने इस जीत के केवल 59 मिनट का समय लिया। यह शारापोवा पर उनकी लगातार 19वीं जीत है। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक जो 22 मैच खेले गए हैं, उनमें से 20 सेरेना ने जीते हैं।

सेरेना ने बाद में कहा, ''मैं जब भी उसके खिलाफ खेलती हूं तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती हूं। जब आप उसके खिलाफ खेलते हो तो आपको एकाग्रता बनाए रखनी होती है।'' शारापोवा के खिलाफ पांच ऐस और 16 विनर लगाने वाली सेरेना का अगला मुकाबला विश्व में 121वें नंबर की कैटी मैकनैली से होगा। 

US Open 2019: रोजर फेडरर के खिलाफ सेट जीतने वाले पहले भारतीय बने सुमित नागल, फैन्स ने किया सैल्यूट

पुरुष वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी फेडरर ने भारत के सुमित नागल के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनायी। फ्रेंच ओपन चैंपियन एश्लीग बार्टी और तीसरी वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा भी संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके आगे बढ़ने में सफल रही।

पिछले पांच में से चार ग्रैंडस्लैम जीतने वाले सर्बियाई स्टार जोकोविच ने स्पेन के 76वीं रैंकिंग के रॉबर्टो कारबालेस बेइना को 6-4, 6-1, 6-4 से पराजित किया। जोकोविच ने कहा, ''मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं और अब मेरी निगाह अगले मैच पर है।

US Open 2019: पहले सेट में रोजर फेडरर को मात देकर चौंकाया, कड़ी टक्कर देकर हारे सुमित नागल

रोजर फेडरर (2004 से 2008) के बाद लगातार दो बार यूएस ओपन जीतने वाला दूसरा खिलाड़ी बनने की कवायद में लगे जोकोविच का अगला मुकाबला अर्जेंटीना के 56वीं रैंकिंग के जुआन इग्नेसियो लोंडेरो से होगा। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी वरीयता प्राप्त बार्टी ने बेहद खराब शुरुआत से उबरकर कजाखस्तान की 80वीं रैंकिंग की जारिना डियास को 1-6, 6-3, 6-2 से पराजित किया जबकि पिलिसकोवा ने हमवतन चेक गणराज्य की टेरेजा मार्टिनकोवा को 7-6 (8/6), 7-6 (7/3) से हराया। 

जापान के सातवीं वरीयता प्राप्त केई निशिकोरी जब मार्को ट्रंगलिटी के खिलाफ 6-1, 4-1 से आगे चल रहे थे तो तब अर्जेंटीनी क्वॉलिफायर ने पीठ दर्द के कारण हटने का फैसला किया। इस बीच रीली ओपलेका ने 11वीं वरीयता प्राप्त फैबियो फोगनिनी को 6-3, 6-4, 6-7 (8), 6-3 से हराकर उलटफेर किया। 

US OPEN 2019: प्रजनेश गुणेश्वरन पहले दौर में हुए बाहर, दानिल मेदवेदेव ने हराया

महिला वर्ग में पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना ने व्हीटनी ओसुगवे को 6-1, 7-5 से, दसवीं वरीय मेडिसन कीज ने मिसाकी दोइ को 7-5, 6-0 और वीनस विलियम्स ने झेंग साइसाइ को 6-1, 6-0 से हराया। विश्व में 14वें नंबर की एंजेलिक कर्बर क्रिस्टीना मेलादेनोविच से 7-5, 0-6, 6-4 से हारकर बाहर हो गई। वीनस 21वीं बार यूएस ओपन में उतरी और इस तरह से उन्होंने मार्टिना नवरातिलोवा के ओपन युग के रिकॉर्ड की बराबरी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Serena Williams Crushes Maria Sharapova at the US Open 2919 novak Djokovic and roger Federer also in next round