DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Wimbledon  2019: सेरेना-मरे की जोड़ी युगल के तीसरे दौर में

अब तीसरे दौर में सेरेना-मरे का मुकाबला ब्राजील के ब्रूनो सोरस और अमेरिका की निकोल मेलिचर की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा।

serena williams  reuters

अमेरिकी की दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे की जोड़ी विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप में मिश्रित युगल के तीसरे दौर में पहुंच गई है। साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में मंगलवार देर रात खेले गए मुकाबले में इस गैर वरीय जोड़ी ने फ्रांस के फैब्रिस मार्टिन और अमेरिका की रैक्वेल अटावो की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को लगातार सेट में 7-5, 6-3 से पराजित कर दिया। दो बार (2013 और 2016) विम्बलडन में एकल खिताब जीत चुके एंडी मरे ने इस बार सिर्फ युगल पर ध्यान लगाया है। 

आसान नहीं राह : हालांकि अब इस जोड़ी की राह बहुत मुश्किल नजर आ रही है। अब तीसरे दौर में सेरेना-मरे का मुकाबला ब्राजील के ब्रूनो सोरस और अमेरिका की निकोल मेलिचर की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा। इस शीर्ष जोड़ी ने दूसरे दौर में यूक्रेन के डेनिस मोल्चानोव और कजाखस्तान की गैलिना वोस्कोबोएवा की जोड़ी को 7-6, 3-6, 6-3 से शिकस्त दी। 

Wimbledon  2019: रोजर फेडरर की 100वीं जीत, राफेल नडाल का करेंगे सामना

इसी वर्ग के एक अन्य मुकाबले में क्रोएशिया के मैट पेविक और कनाडा की गैब्रियल दावरोवस्की को जोड़ी ने ब्रिटेन के जेमी मरे और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स को 6-4, 3-6, 6-3 से पराजित करके तीसरे दौर में जगह बनाई। 

मरे का फिलहाल एकल में वापसी से इनकार 
कूल्हे सर्जरी से रिकवरी के लिए युगल में उतरे तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता एंडी मरे ने एकल में वापसी से फिलहाल इनकार किया है। उन्होंने 26 अगस्त से शुरू होने वाले यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम के बारे में कहा, समय को देखते हुए फिलहाल यह संभव नहीं लग रहा। मैंने अपनी टीम से बात की थी। उनके हिसाब से मुझे अभी और ज्यादा मजबूत होने की जरूरत है। मुझे कोर्ट पर और उसके बाहर मजबूत होने के साथ ही पांच सेट खेलने के लिए शारीरिक रूप से और मजबूत होने की जरूरत है। 

दुती चंद ने विश्व यूनिवर्सिटी खेलों में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास, PM  मोदी ने दी बधाई

मैं जल्दी कोई और सर्जरी नहीं कराना चाहता। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैंने जो सर्जरी कराई है, उससे लंबे समय तक आराम रहे। एकल में वापसी के लिए मुझे शारीरिक रूप से  पूरी तरह से मजबूत होना होगा।- एंडी मरे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Serena Williams and Andy Murray into third round of Wimbledon mixed doubles