saurav ghosal lost in semifinal as all indian squash players win bronze in asian games 2018 - Asian Games: सौरव की हार के साथ भारत के तीनों स्क्वैश खिलाड़ियों को मिले कांस्य पदक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games: सौरव की हार के साथ भारत के तीनों स्क्वैश खिलाड़ियों को मिले कांस्य पदक

18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन आज स्क्वैश की एकल स्पर्धा में भारत का अभियान तीन कांस्य पदक के साथ समाप्त हो गया। इसमें सौरव घोषाल, दीपिका पल्लीकल कार्तिक और जोशना चिनप्पा सेमीफाइनल में हार गए।

Saurav Ghosal lose in semi finals (photo - AP)

18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन आज स्क्वैश की एकल स्पर्धा में भारत का अभियान तीन कांस्य पदक के साथ समाप्त हो गया। इसमें सौरव घोषाल, दीपिका पल्लीकल कार्तिक और जोशना चिनप्पा अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबले हार गये। सौरव घोषाल दो गेम की बढ़त गंवा बैठे और पुरूष एकल सेमीफाइनल में हार गये। इससे पहले महिला एकल सेमीफाइनल में दीपिका पल्लीकल कार्तिक और जोशना चिनप्पा को भी हार का सामना करना पड़ा था। 

इन शिकस्त के बावजूद यह भारत का एशियाई खेलों की स्क्वैश एकल स्पर्धा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। 2014 एशियाई खेलों में भारत ने दो एकल पदक - घोषाल ने एक रजत और दीपिका ने एक कांस्य पदक - जीते थे। घोषाल को चुनौतीपूर्ण सेमीफाइनल में हांगकांग के चुन मिंग अयु से 12-10 13-11 6-11 6-11 6-11 से हार गये। घोषाल ने कहा कि उन्हें दूसरे सेट के अंत में बायें पैर में चोट लग गयी थी जिससे वह पिछड़ते चले गये। 

Asian Games: एक भारतीय ने ही बनाया था इंडियन कबड्डी की ऐतिहासिक हार का प्लान

उन्होंने कहा, ''मैं बहाना नहीं बनाना चाहता लेकिन यह काफी दर्द कर रहा है। इस खिलाड़ी के खिलाफ आपको तेज तर्रार खेल की जरूरत थी। दूसरे गेम के अंत में इसमें दर्द तेज हो गया और मेरी आक्रामकता कम होती चली गयी। लेकिन उसे श्रेय जाना चाहिए जिसने दो सेट गंवाने के बाद वापसी की।" उन्होंने कहा, ''जीत में कई चीजों का मिश्रण होता है। आज शरीर ठीक नहीं था लेकिन मैंने यहां काफी अच्छा स्क्वैश खेला।" 

Asian Games 2018: तरंदाजी में महिला और परुष टीम का सफर हुआ समाप्त

दीपिका को मलेशियाई धुरंधर और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और तीन बार की चैम्पियन निकोल डेविड ने सेमीफाइनल में 3-0 (11-7, 11-9, 11-6) से हराया जबकि जोशना को मलेशिया की सिवासांगरी सुब्रमण्यम से 1-3 (10-12 6-11 11-9 7-11) से हार मिली। भारतीय खिलाड़ी दीपिका ने जापान की काबायाशी मिसकी को क्वार्टर फाइनल में 3 . 0 से हराया था। दीपिका ने इंचियोन में 2014 एशियाई खेलों में भी कांस्य पदक जीता था । उन्होंने कहा कि दुनिया की नौवे नंबर की खिलाड़ी निकोल के खिलाफ खेलना आसान नहीं था । 

Asian Games 2018: सायना और सिंधु विमेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में

उन्होंने कहा ,'' वह अनुभवी है और उसे पता है कि हालात का सामना कैसे करना है। वह दस साल तक दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रही है। मुझे खुशी है कि मैंने अच्छा खेला लेकिन शीर्ष हाफ में होने से निकोल से सामना हो गया। उन्होंने कहा ,'' हम टीम में स्वर्ण जीत सकते हैं। एकल में क्या हुआ, इसके बारे में ज्यादा सोचने का फायदा नहीं है। वापसी करना मुश्किल है लेकिन हमें करना होगा। हमारे सामने बड़ा लक्ष्य है और हम अभी जश्न नहीं मना सकते।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:saurav ghosal lost in semifinal as all indian squash players win bronze in asian games 2018