फोटो गैलरी

Hindi News खेलसौरव चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में विश्व रिकॉर्ड स्कोर हासिल कर रचा इतिहास

सौरव चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में विश्व रिकॉर्ड स्कोर हासिल कर रचा इतिहास

जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडेलिस्ट सौरभ चौधरी ने राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रॉयल्स में फाइनल राउंड में 248.2 अंक के स्कोर के साथ पुरूषों की 10 मी एयर पिस्टल ट्रॉयल (टी1) स्पर्धा जीत ली। सौरभ का स्कोर...

सौरव चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में विश्व रिकॉर्ड स्कोर हासिल कर रचा इतिहास
भाषा।,नई दिल्ली। Sat, 29 Dec 2018 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडेलिस्ट सौरभ चौधरी ने राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रॉयल्स में फाइनल राउंड में 248.2 अंक के स्कोर के साथ पुरूषों की 10 मी एयर पिस्टल ट्रॉयल (टी1) स्पर्धा जीत ली। सौरभ का स्कोर मौजूदा विश्व रिकॉर्ड स्कोर 243.6 से 4.6 अंक ज्यादा रहा जो इस साल के शुरू में म्यूनिख में यूक्रेन के ओलेह ओमेलचुक ने बनाया था। उत्तर प्रदेश के 16 वर्षीय निशानेबाज ने जूनियर पुरूष स्पर्धा भी जीती थी, जिसमें फाइनल में उन्होंने 245.5 अंक जुटाये थे जो मौजूदा जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के बराबर था जो उनके ही नाम पर है।

जीतू राय आठवें स्थान पर रहे
युवा ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले सौरभ ने 578 के क्वालीफिकेशन स्कोर से 8 पुरूषों के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। जीतू राय ने 579 अंक से चौथे स्थान से फाइनल के लिए क्वालीफाई किया लेकिन वह आठवें स्थान पर रहे। हरियाणा के अनमोल जैन 242.3 अंक से दूसरे स्थान पर जबकि राज्य के ही निखिल चंदीला 242.4 अंक से जूनियर पुरूष फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे। अन्य स्पर्धाओं में पारूल कुमार ने पुरूषों की 50 मी राइफल प्रोन ट्रायल्स स्पर्धा जीती।

 

खुद को 'भैंस और कोच को 'गधा कहे जाने से दुखी दीपा करमाकर ने लिया था यह प्रण

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें