DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस: साथियान-अर्चना ने मिश्रित युगल में जीता गोल्ड

जी साथियान और अर्चना कामथ ने सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को 3-0 से हराकर 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता।

g  sathiyan and archana kamath  twitter

जी साथियान और अर्चना कामथ ने सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को 3-0 से हराकर 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता। इस जीत से साथियान और अर्चना ने अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की हार का बदला भी चुकता कर दिया। सिंगापुर की जोड़ी ने सेमीफाइनल में शरत और श्रीजा को पराजित किया था। यही नहीं पेंग ने शरत को पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल से भी आगे नहीं बढ़ने दिया था। 

पुरुष एकल में दूसरी वरीयता प्राप्त शरत ने पहले तीन मैच प्वाइंट और फिर क्वार्टर फाइनल मैच गंवाया जिससे उनकी पदक जीतने की उम्मीदें समाप्त हो गयी। पेंग ने शरत से जीत छीनकर सेमीफाइनल में जगह बनायी। उन्होंने यह मैच 7-11, 9-11, 11-8, 4-11, 11-9, 11-7, 12-10 से जीता। 

ट्विटर पर हिमा दास और तेंदुलकर की बातचीत जीत लेगी आपका दिल

पुरुष एकल में हालांकि शीर्ष वरीयता प्राप्त जी साथियान और हरमीत देसाई सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे, लेकिन सानिल शेट्टी इंग्लैंड के थॉमस जार्विस से 1-4 से हारकर बाहर हो गये। 

साथियान ने नाइजीरिया के बोडे अबिडोन को 11-7, 11-8, 11-8, 11-6 से जबकि हरमीत ने हमवतन सुमित श्रीराम को 11-4, 11-8, 6-11, 11-7, 11-8 से हराया। महिला एकल में आइका मुखर्जी, श्रीजा अकुला और मधुरिका पाटकर सेमीफाइनल में पहुंच गयी। इन तीनों का सामना हमवतन खिलाड़ियों से था, लेकिन मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन अर्चना कामथ को इंग्लैंड की शीर्ष वरीयता प्राप्त हो टिन टिन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। 

हॉल ऑफ फेम: पेस-डेनियल सेमीफाइनल में हारे

पुरुष युगल में भारत की दो जोड़ियां शरत और साथियान तथा एंथनी अमलराज और मानव ठक्कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। महिला युगल में पूजा सहस्त्रबुद्धे और कृत्विका सिंघा राय, श्रीजा अकुला और मौसमी पॉल तथा सुत्रिता मुखर्जी और आइका मुखर्जी की जोड़ियां अंतिम चार में पहुंच गयी हैं लेकिन मधुरिका पाटकर और अर्चना कामथ की शीर्ष वरीय जोड़ी को सिंगापुर की गोइ रूई झुआन और वोन झिन रू से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sathiyan and Archana win mixed gold of Commonwealth Table Tennis Championships