DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  ISSF Shooting World Cup: संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने राइफल थ्री पोजिशन के मिक्स टीम इवेंट में जीता गोल्ड

खेलISSF Shooting World Cup: संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने राइफल थ्री पोजिशन के मिक्स टीम इवेंट में जीता गोल्ड

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Fri, 26 Mar 2021 12:02 PM
ISSF Shooting World Cup: संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने राइफल थ्री पोजिशन के मिक्स टीम इवेंट में जीता गोल्ड

दिल्ली में खेले जा रहे आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप के 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस के मिश्रित टीम कॉम्पिटिशन में तेजस्विनी सावंत और संजीव राजपूत ने गोल्ड पर निशाना लगाया है। भारत की इस जोड़ी ने उक्रेन के सेरही कुलीश और अन्ना इलिना को 31-29 से हराया। इस टूर्नामेंट के अंदर यह भारत का 11वां गोल्ड है और टीम का अच्छा प्रदर्शन लगातार जारी है। राजूपत और सावंत की जोड़ी एक वक्त मैच में पीछे चल रही थी, लेकिन दोनों ने जबर्दस्त खेल दिखाया और अपनी बढ़त को आखिर तक बनाए रखा।

ISSF WC: अंदरूनी विवाद के चलते हंगरी हटा, भारत और अमेरिका में अब एक दिन बाद होगा फाइनल

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधि चौहान ने बॉन्ज मेडल जीता । उन्होंने अमेरिका के तिमोथी शेरी और वर्जिनिया थ्रेशर को 31-15 से मात दी । राजपूत और सावंत एक समय 1 -3 से पीछे थे लेकिन फिर 5-3 से बढत बना ली । इसके बाद भी विरोधी टीम ने वापसी का प्रयास किया लेकिन भारतीय जोड़ी ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया ।  क्वॉलिफिकेशन में राजपूत और सावंत 588 अंक लेकर शीर्ष पर रहे थे । दोनों ने 294 अंक बनााए । तोमर और चौहान 580 अंक लेकर चौथे स्थान पर रहे थे और बॉन्ज पदक का मुकाबला खेला। 
 

संबंधित खबरें