Hindi Newsखेल न्यूज़Sania Mirza biggest sportswoman shares challenging stereotypes experience

जब सानिया मिर्जा ने सवाल पूछने वाले का बंद करा दिया मुंह, टेनिस स्टार ने बताया किस्सा

सानिया मिर्जा ने अपने साथ हुए भेदभाव का वाकया शेयर किया है। इसके मुताबिक एक बार जब सानिया फ्लाइट पर सवार थीं तो एक शख्स ने उनसे उनके बेटे के बारे में पूछा। इसके बाद उसने कहा आपको उसके साथ होना चाहिए।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 8 April 2024 10:43 PM
हमें फॉलो करें

Sania Mirza: सानिया मिर्जा ने अपने साथ हुए भेदभाव का वाकया शेयर किया है। इसके मुताबिक एक बार जब सानिया फ्लाइट पर सवार थीं तो एक शख्स ने उनसे उनके बेटे के बारे में पूछा। जब सानिया ने बताया कि उनका बेटा घर पर है तो शख्स ने उन्हें ताकीद देते हुए कहा कि आपको उसके साथ होना चाहिए। हालांकि टेनिस स्टार ने अपनी हाजिरजवाबी से उस शख्स का मुंह बंद करा दिया। सानिया ने इस मौके पर कहा कि आज भी महिलाओं से उम्मीद की जाती है कि वह बच्चे पैदा करें और उन्हें पाल-पोसकर बड़ा करें। जबकि पुरुषों के लिए आम राय है कि उन्हें बाहर जाकर काम करना चाहिए।

फ्लाइट का वाकया
सानिया मिर्जा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें टेनिस स्टार ने बताया कि एक बार वह फ्लाइट पर सवार थीं। तभी एक शख्स उनके पास आया और कहा कि मां बनना आपको सूट कर रहा है। मैंने उन्हें थैंक्स बोला। इसके बाद उन्होंने मेरे साथ फोटो खिंचाई। फिर उन्होंने सवाल किया कि आपका बेटा कहां है? मैंने उन्हें बताया कि वह हैदराबाद में है। मैं उसी के पास जा रही हूं। सानिया के मुताबिक इसके बाद उस शख्स ने कहा, लेकिन आपको उसके साथ होना चाहिए। टेनिस स्टार ने आगे बताया कि इसके बाद मैंने उस शख्स से पूछा कि आपका बेटा कहां है? तब उन्होंने बताया कि वह तो घर पर है। इस पर मैंने उनसे कहा कि आपको भी अपने बेटे के साथ होना चाहिए।

जेंडर बायस्ड सोच को बदलने की जरूरत
सानिया ने आगे कहा कि महिलाओं से अपेक्षा की जाती है कि वह घर पर रहें और बच्चे पालें। अगर एक महिला काम पर जाती है तो उसे अतिमहत्वाकांक्षी माना जाता है। उन्होंने आगे कहा कि हर महिला को कहीं न कहीं इस सवाल से जूझना पड़ता है। इसके बाद सानिया स्टेज पर मौजूद महिलाओं से भी पूछा तो हां में जवाब मिला। सानिया ने आगे कहा कि अगर यही काम कोई पुरुष करता है तो कहा जाता है कि वह बहुत महत्वाकांक्षी है। वह शादी योग्य पुरुष है, क्योंकि वह व्यक्ति है जो दिन में 14 घंटे काम करता है। उन्होंने कहा कि इस चीज को बदलने की जरूरत है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें