DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  वर्ल्ड चैंपियनशिप: कैरोलीना मारिन के हाथों बुरी तरह हारकर बाहर हुईं सायना नेहवाल

खेलवर्ल्ड चैंपियनशिप: कैरोलीना मारिन के हाथों बुरी तरह हारकर बाहर हुईं सायना नेहवाल

बीजिंग, लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Aabhas
Fri, 03 Aug 2018 12:51 PM
वर्ल्ड चैंपियनशिप: कैरोलीना मारिन के हाथों बुरी तरह हारकर बाहर हुईं सायना नेहवाल

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर 10 सायना नेहवाल आज (शुक्रवार) बीडब्लूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गईं। वर्ल्ड की नंबर चार खिलाड़ी स्पेन की कैरोलीना मारिन ने सायना को 21-6, 21-11 से सीधे सेटों में हरा दिया। इसी के साथ कैरोलीना ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

पहले सेट से ही मारिन ने सायना पर पकड़ बनाए रखी और 11-2 से बड़ी लीड ले ली। सायना के लिए इस लीड को पाटना बेहद मुश्किल था और अंत में जोश से भरपूर मारिन ने पहला सेट 21-6 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में पहला पॉइंट लेकर सायना ने वापसी की झलक दी, लेकिन बाद में मारिन फिर दमदार खेल दिखाते हुए 7-3 से बढ़त बना ली। हालांकि सायना ने इस बढ़त को 8-10 पर ले जाकर कम करने की कोशिश की लेकिन अंत में 21-11 से मैच गंवा दिया।

हॉकी वर्ल्ड कप: इतिहास दोहराने से चूका भारत, पैनल्टी शूटआउट में आयरलैंड ने 3-1 से हराया

इस जीत के साथ ही मारिन और सायना के बीच जीत का रिकॉर्ड 5-5 की बराबरी पर आ गया है। यानि पांच बार मारिन जीती हैं और पांच बार सायना। गौरतलब है कि गुरुवार को सातवें नंबर की जोड़ी को मात देकर उलटफेर करने वाली सात्विकसाईराज और अश्विनी की जोड़ी आज हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। सात्विकसाईराज और अश्विनी, चीन के टॉप सीड जोड़ी के हाथों 17-21, 10-21 से हार गईं।

संबंधित खबरें