DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना नेहवाल ने कोर्ट को खराब बताया, खेलने से किया इनकार

सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार को तब विवाद पैदा हो गया जब मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल ने कोर्ट को खराब करार देकर अपना एकल मैच खेलने से इनकार कर दिया।

Saina Nehwal.jpg

सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में गुरुवार को तब विवाद पैदा हो गया जब मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल ने कोर्ट को खराब करार देकर अपना एकल मैच खेलने से इनकार कर दिया। समीर वर्मा के पुरूष एकल मैच के दौरान टखने में दर्द के कारण हटने के बाद ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और पिछले साल पांव की चोट से परेशान रही साइना ने कोर्ट पर कदम रखा। उनका मुकाबला प्री क्वार्टर फाइनल में श्रृति मंदाना से था लेकिन उन्होंने कोर्ट का निरीक्षण करने के बाद तुरंत ही स्पष्ट कर दिया कि आल इंग्लैंड चैंपियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती हैं।

Read Also: नेशनल बैडमिंटन चैंम्पियनशिप: आसान जीत से सिंधु QF में पहुंची

अधिकारियों ने खेलने के लिए मनाया
भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव (प्रतियोगिता) ओमार राशिद सहित अन्य अधिकारी मामला सुलझाने के लिए तुरंत ही हरकत में आ गए। बाई अधिकारियों ने साइना, पारूपल्ली कश्यप और साई प्रणीत को शाम को खेलने के लिए मना लिया। साइना के पति और साथी खिलाड़ी कश्यप ने कहा,'सिंधु के मैच खेलने के बाद दो स्थानों पर लकड़ी की तख्तियां बाहर निकल आईं। वे अब उसे ठीक कर रहे हैं। हम शाम को अपने मैच खेलेंगे।' यह चैंपियनशिप असम बैडमिंटन अकादमी के कोर्ट्स पर खेली जा रही हैं।

Read Also: इटली: मैच से पहले आपस में भिड़े फुटबॉल फैंस, चार को लगी गोली

पीवी सिंधु ने इसी कोर्ट पर खेला मैच     
सिंधु ने गुरुवार इसी कोर्ट पर अपना मैच खेला और मालविका बंसोद को सीधे गेम में हराकर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। राशिद ने कहा कि बाई कोर्ट को सही करेगा और उसने तरूण राम फूकन इंडोर स्टेडियम के सीमेंट कोर्ट पर भी व्यवस्था कर दी है। राशिद ने कहा, 'कोर्ट दो स्थानों पर असमान हो गया था और इसलिए तीन खिलाड़ियों ने खेलने से इनकार कर दिया। हम यहां समस्या का निदान कर रहे हैं और इसके अलावा इंडोर स्टेडियम में भी व्यवस्था कर दी है।'

Read Also:सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप: लक्ष्य-हर्षील पहुंचे Pre QF फाइनल में

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Saina Nehwal refuses to play after inspecting the court in National Badminton Championship