Saina Nehwal knocked out in 1st round of China Open by Thai shuttler Busanan Ongbamrungphan - China Open: बुसानन ओंगबामरुंगफान से पहले दौर में हारीं सायना नेहवाल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

China Open: बुसानन ओंगबामरुंगफान से पहले दौर में हारीं सायना नेहवाल

saina nehwal  photo credit  ap

चोट से उबरने के बाद चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में लौटी सायना नेहवाल को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। सायना का मुकाबला पहले दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान से था। इस मैच में उन्हें बुसासनन ने 10-21, 17-21 मात दी। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल चीन ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी को दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी बुसानन के खिलाफ 45 मिनट तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सायना की थाईलैंड की खिलाड़ी के खिलाफ यह लगातार दूसरी हार है। चोटों से उबरने के बाद वापसी कर रही 29 साल की सायना फॉर्म हासिल करने के लिए जूझ रही हैं। भारतीय खिलाड़ी ने सत्र की शुरुआत इंडोनेशिया ओपन में जीत के साथ की लेकिन इसके बाद वह बाकी सत्र में बीडब्ल्यूएफ सर्किट पर किसी प्रतियोगिता के फाइनल में जगह नहीं बना सकी।

वर्ल्ड चैंपियनशिपः पंघाल पहुंचे क्वॉर्टर फाइनल में, PM मोदी को जीत की समर्पित

बता दें कि 19वीं सीड की बुसानन ओंगबामरुंगफान ने 8वीं सीड की सायाना पर मैच के शुरुआत से ही अपनी पकड़ बनाए रखी। अगर सायना इस राउंड को पार कर लेती तो क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत दुनिया की पूर्व नंबर एक चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से हो सकती थी।

इससे पहले ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना नेहवाल बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के प्री क्वॉर्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से हारकर बाहर हो गई थीं।  

वहीं, दूसरी तरफ विश्व चैम्पियनशिप में खिताब जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की नजरें एक बार फिर से खिताब जीतने पर लगी हैं।वर्ल्ड नंबर-5 सिंधु ने पिछले महीने स्विटजरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। वह इससे पहले दो बार विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची थी। 24 साल की सिंधु ने 2016 में चीन ओपन का खिताब जीता था और इस बार वह पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चीन की ली शुररुई के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। 

विश्व कुश्ती चैंपियनशिपः विनेश हारीं, लेकिन मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार

सिंधु ने 2012 में चीन ओपन में तत्कालीन ओलंपिक चैंपियन शुररुई को हराकर सुर्खियां बटोरी थी। चीन की दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी शुररुई ने सिंधु के खिलाफ अब तक छह मुकाबलों में से तीन में जीत दर्ज की है, जबकि तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Saina Nehwal knocked out in 1st round of China Open by Thai shuttler Busanan Ongbamrungphan