फोटो गैलरी

Hindi News खेलKOREA OPEN: साइना और समीर करेंगे भारत की अगुआई, किदांबी श्रीकांत हटे

KOREA OPEN: साइना और समीर करेंगे भारत की अगुआई, किदांबी श्रीकांत हटे

साइना नेहवाल और समीर वर्मा मंगलवार से राजधानी सोल में शुरू हो रहे 600000 डालर इनामी राशि वाली कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे। एशियाई खेलों में...

KOREA OPEN: साइना और समीर करेंगे भारत की अगुआई, किदांबी श्रीकांत हटे
भाषा,सोलMon, 24 Sep 2018 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

साइना नेहवाल और समीर वर्मा मंगलवार से राजधानी सोल में शुरू हो रहे 600000 डालर इनामी राशि वाली कोरिया ओपन विश्व टूर सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे। एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद जापान ओपन में नहीं खेलने वाली साइना नेहवाल पिछले हफ्ते चीन ओपन के पहले ही दौर में मिली शिकस्त की निराशा को भुलाना चाहेंगी। वह इस टूर्नामेंट के पहले दौर में कोरिया की किम ह्यो मिन से भिड़ेंगी।

टूर्नामेंट में आसान नहीं है साइना नेहवाल की राह         
दुनिया की 10वें नंबर की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने इस साल बड़ी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीतने के बाद जकार्ता एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता। बीडब्ल्यूएफ प्रतियोगिताओं में हालांकि साइना के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है।
इस टूर्नामेंट में भी उनकी राह हालांकि आसान नहीं होगी और क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत तीसरी वरीय जापान की नोजोमी ओकुहारा से हो सकती है।

Badminton: पूर्व वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी के नाक में कैंसर पाया गया

किदांबी श्रीकांत थकान के कारण टूर्नामेंट से हटे         
जापान और चीन में पिछले दो हफ्तों में लगातार दो टूर्नामेंट में खेलने के बाद किदांबी श्रीकांत कोरिया ओपन से हट गए हैं। जिससे पुरुष एकल में भारत की अगुआई समीर वर्मा करेंगे। समीर चोटों से परेशान रहे हैं लेकिन फिट होने पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। वह फरवरी में स्विस ओपन और इस महीने की शुरुआत में हैदराबाद ओपन का खिताब जीतने में सफल रहे। समीर पहले दौर में डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन से भिड़ेंगे। इस भारतीय खिलाड़ी ने इस साल जनवरी में इंडिया ओपन में एंटोनसन को हराया था।

ए आर रहमान का संगीत और गुलजार के बोल से सजेगा हॉकी वर्ल्ड कप सॉन्ग

पुरुष एकल में समीर पेश करेंगे भारतीय चुनौती 
वह अगले पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहते हैं तो फिर उनकी भिड़ंत विश्व चैंपियन केंतो मोमोता से हो सकती है। युवा खिलाड़ी वैष्णवी रेड्डी जक्का को पहले दौर में अमेरिका की छठी वरीय बेईवान झांग की मजबूत चुनौती का सामना करना है। अन्य भारतीयों में अजय जयराम को क्वालीफायर में चीन के झाओ जुनपेंग के खिलाफ खेलना है जबकि वैदेही चौधरी और मुग्धा अग्रे महिला एकल क्वालीफायर में चुनौती पेश करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें