फोटो गैलरी

Hindi News खेलCWG 2018: गोल्ड मेडल पर साइना की नजर, कहा मुझ पर प्रेशर...

CWG 2018: गोल्ड मेडल पर साइना की नजर, कहा मुझ पर प्रेशर...

साइना ने कहा कि वह अगले महीने गोल्डकोस्ट में इस प्रदर्शन को दोहराना चाहती हैं और फिर गोल्ड हासिल करना...

Aabhasनई दिल्ली, एजेंसीWed, 28 Mar 2018 07:59 PM

साइना ने कहा कि वह गोल्ड कोस्ट में फिर गोल्ड मेडल हासिल करना चाहती हैं।

साइना ने कहा कि वह गोल्ड कोस्ट में फिर गोल्ड मेडल हासिल करना चाहती हैं।1 / 2

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के जहन में आज भी दिल्ली राष्ट्रमंडल खेल 2010 में जीते गोल्ड मेडल की यादें ताजा हैं। साइना ने कहा कि वह अगले महीने गोल्डकोस्ट में इस प्रदर्शन को दोहराना चाहती हैं और फिर गोल्ड हासिल करना चाहती हैं।

आठ साल पहले बीस साल की साइना ने दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन स्वर्ण पदक जीता था । वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं और उसके इस पदक की मदद से भारत ने पदक तालिका में इंग्लैंड को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल किया था। साइना ने कहा कि भारत 2010 में पदक तालिका में दूसरे स्थान पर था। आखिरी दिन हमारे नाम 99 पदक थे और भारतीय हॉकी और बैडमिंटन महिला एकल मुकाबले बाकी थे। मैंने स्वर्ण पदक जीता और हाकी टीम ने रजत पदक। उन्होंने कहा कि मुझे तिरंगे के साथ पोडियम पर खड़े होकर इतना अच्छा लगा कि मैं भूल नहीं सकती। 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: गोल्ड मेडल के वादे के साथ भारतीय हॉकी टीमें गोल्ड कोस्ट रवाना

आपको बता दें कि साइना ने 2006 में 15 साल की उम्र में राष्ट्रमंडल खेलों की टीम स्पर्धा में पदार्पण किया था और न्यूजीलैंड की रेबेका बेलिंगम को 21-13, 24-22 से हराकर भारत को मिश्रित टीम स्पर्धा का कांस्य दिलाया था। उन्होंने कहा , '2006 मेरा पहला राष्ट्रमंडल खेल था और हमने टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता । राष्ट्रमंडल खेलों में मेरा सफर यादगार रहा है।' साइना ने कहा कि 2014 में चोटों के कारण मैंने भाग नहीं लिया। वहीं ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में पी वी सिंधू ने कांस्य और पारूपल्ली कश्यप ने स्वर्ण पदक जीता था।

आगे पढ़ें- गेम के 'प्रेशर' को लेकर क्या बोलीं साइना नेहवाल

साइना ने कहा कि कोई दबाव नहीं है

साइना ने कहा कि कोई दबाव नहीं है2 / 2

भारत को मिश्रित टीम स्पर्धा में शीर्ष वरीयता दी गई है और साइना को अच्छे प्रदर्शन का यकीन है। उन्होंने कहा , 'हम अधिकांश वर्गों में जीतेंगे। चाहे व्यक्तिगत स्पर्धा हो या टीम स्पर्धा। साइना ने हालांकि कहा कि वह इसे दबाव के रूप में नहीं लेती क्योंकि उसे उम्मीद है कि भारतीय बैडमिंटन टीम गोल्ड कोस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि कोई दबाव नहीं है। हमें कामयाबी के लिये अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हमारे पास बेहतरीन बुनियादी ढांचा, शानदार कोच और प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मुझे उम्मीद है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे ।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: भड़का इन खिलाड़ियों का गुस्सा, बोले-गोरे कोचों के पीछे भागना छोड़ना होगा

गोल्ड कोस्ट पहुंचा भारत
बता दें कि बुधवार को भारतीय दल के लगभग 200 सदस्य और अधिकारी अगले हफ्ते से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए गोल्ड कोस्ट पहुंच गए। आईओए ने कहा, 'एथलेटिक्स,  मुक्केबाजी,  बास्केटबॉल,  हॉकी,  लॉन बॉलिंग और निशानेबाजी के खिलाड़ी समूहों में खेल गांव पहुंचे। टीमों और व्यक्तिगत खिलाड़ियों को हालात से सामंजस्य बैठाते देखा गया और उन्होंने अपनी ट्रेनिंग सुविधाओं का दौरा किया।