फोटो गैलरी

Hindi News खेलकोविड-19: कोचों के लिए 21 दिनों का ऑनलाइन वर्कशॉप

कोविड-19: कोचों के लिए 21 दिनों का ऑनलाइन वर्कशॉप

कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप होने के बीच भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) राष्ट्रीय खेल महासंघों के साथ मिलकर 16 खेलों के कोचों के लिए 21 दिनों का ऑनलाइन वर्कशॉप आयोजित करेगा। कोरोना वायरस के...

कोविड-19: कोचों के लिए 21 दिनों का ऑनलाइन वर्कशॉप
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 16 Apr 2020 06:58 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप होने के बीच भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) राष्ट्रीय खेल महासंघों के साथ मिलकर 16 खेलों के कोचों के लिए 21 दिनों का ऑनलाइन वर्कशॉप आयोजित करेगा। कोरोना वायरस के खतरे के कारण भारत सरकार ने तीन मई तक लॉकडाउन की घोषणा की हुई है। ऐसे में देशभर में तमाम खेल गतिविधियों पर विराम लगा हुआ है।

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर इस वर्कशॉप के आयोजन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिस वक्त सारा देश कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है ऐसे में साई राष्ट्रीय खेल महासंघों के साथ मिलकर 16 खेलों के कोचों के लिए 21 दिनों के ऑनलाइन वर्कशॉप आयोजित करने जा रहा है। 

पीएम मोदी ने की शतरंज खिलाड़ियों के धनराशि जुटाने के तरीके की तारीफ

कोचों को सशक्त बनाने के लिए यह अपनी तरह का पहला और सबसे बड़ा ऑनलाइन वर्कशॉप है।

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार शाम से कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 39 मौतें हुई हैं, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 392 हो गई है। वहीं कोविड-19 से संक्रमण के मामलों में 1,118 की वृद्धि हुई है जिससे संक्रमित मामलों की कुल संख्या बुधवार को बढ़कर 11,933 हो गई।

हॉकी इंडिया ने घरेलू टूर्नामेंट को दिया नया रूप, किए गए हैं ये बदलाव

मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 से अभी भी संक्रमित मामलों की संख्या 10,197 है जबकि 1,343 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जबकि एक व्यक्ति बाहर चला गया है।

कुल मामलों में 76 विदेशी नागरिक शामिल हैं। मंगलवार शाम से 39 व्यक्तियों की मौत हुई हैं। इनमें 18 मौतें महाराष्ट्र से, छह उत्तर प्रदेश से, चार गुजरात से, तीन मध्य प्रदेश से, दिल्ली और कर्नाटक से दो-दो और तेलंगाना, तमिलनाडु, पंजाब और मेघालय से एक-एक मौते होने की सूचना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें