DA Image
18 सितम्बर, 2020|11:03|IST

अगली स्टोरी

कर्णी सिंह रेंज पर निशानेबाजी कोच पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

shooting

डा. कर्णी सिंह रेंज में यहां एक निशानेबाजी कोच को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया लेकिन इसके कारण रेंज को बंद नहीं किया जाएगा जहां ओलंपिक कोर ग्रुप एक अगस्त से ट्रेनिंग करना शुरू करेगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि महिला कोच ने गुरुवार को अपने परीक्षण के नतीजे की जानकारी दी लेकिन वह किसी भी निशानेबाज के संपर्क में नहीं आई थीं जिससे रेंज की सुविधाओं को ट्रेनिंग के लिए खुला ही रखा जाएगा।

कर्णी सिंह रेंज आठ जुलाई को खोली गयी थी। साइ के बयान के अनुसार, 'कोच 24 जुलाई 2020 को ही सेंटर के प्रशासनिक विभाग गईं थीं। वह निशानेबाजी रेंज पर नहीं गई थीं और न ही उन्होंने सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे किसी एथलीट से बात की थी। इसमें कहा गया कि प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी कदम उठा लिए गए हैं। सेंटर को सैनिटाइज कर दिया गया है जिससे निशानेबाजों की ट्रेनिंग प्रभावित नहीं होगी।

भारत के 34 निशानेबाजों का ओलंपिक कोर ग्रुप रेंज में एक अगस्त से ट्रेनिंग पर लौटेगा क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने इसे अनिवार्य किया है। महामारी के कारण अगले साल तक स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिये कुल 15 भारतीय निशानेबाजों ने क्वालीफाई किया है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SAI says Coach tests positive at Karni Singh range training to continue