फोटो गैलरी

Hindi News खेलमनु भाकर और विजयवीर के लिए SAI ने CBSE से की ये अपील

मनु भाकर और विजयवीर के लिए SAI ने CBSE से की ये अपील

मनु भाकर और विजयवीर के बोर्ड इम्तिहान की तारीखों में बदलाव के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने सीबीएसई (CBSE) को पत्र लिखा है। चीनी ताइपै में एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भाग लेने जा रहे निशानेबाज...

मनु भाकर और विजयवीर के लिए SAI ने CBSE से की ये अपील
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 16 Feb 2019 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मनु भाकर और विजयवीर के बोर्ड इम्तिहान की तारीखों में बदलाव के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने सीबीएसई (CBSE) को पत्र लिखा है। चीनी ताइपै में एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भाग लेने जा रहे निशानेबाज मनु भाकर और विजयवीर सिद्धू को 12वीं बोर्ड की परीक्षा में दो विषय के लिए नई तारीखें देने को लेकर भारतीय खेल प्राधिकरण ने सीबीएसई को पत्र लिखा है। 

दोनों निशानेबाज 25 मार्च से दो अप्रैल तक चीनी ताइपै में एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में भारत की नुमाइंदगी करेंगे। उसी दौरान बारहवीं की परीक्षा भी होनी है। 16 साल की भाकर एयर पिस्टल निशानेबाज है और टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना का हिस्सा है। उसका इतिहास का पर्चा 25 मार्च को और शारीरिक शिक्षा का 30 मार्च को है जो चैम्पियनशिप के बीच में पड़ेगा।  

आर्यन भाटिया डोपिंग में पकड़े जाने वाले पहले भारतीय टेनिस खिलाड़ी

वहीं, टॉप्स में जगह बनाने की दहलीज पर खड़े सिद्धू ने खेलो इंडिया युवा खेलों में अंडर 21 वर्ग में रजत पदक जीता था। उसका मनोविज्ञान का पर्चा 29 मार्च को और शारीरिक शिक्षा का 30 मार्च को है। 

साइ की विज्ञप्ति के अनुसार दोनों निशानेबाजों के परिवारों ने उनसे इस मामले में दखल देने और सीबीएसई अधिकारियों से इन दोनों विषयों के लिए परीक्षा की नई तारीखें देने का अनुरोध करने का आग्रह किया था। इसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवाल को पत्र लिखा। 

Pulwama Terror Attack: सचिन ने बताया- कायराना, सहवाग बोले- सुधर जाओ, वरना सुधार देंगे

 

पिछले साल भी साइ ने निशानेबाज अनीश भानवाल के लिए ऐसा ही अनुरोध किया था, जो उस समय 10वीं की परीक्षा देने वाले थे। साइ को उम्मीद है कि सीबीएसई बोर्ड दोनों निशानेबाजों को परीक्षा की नई तारीखें देगी, क्योंकि खेल करियर और शिक्षा में संतुलन बनाना जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें