DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैडमिंटन: ओलंपिक चैम्पियन को हराकर स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचे प्रणीत

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने दुनिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त ओलंपिक चैंपियन खिलाड़ी चेन लोंग को हराकर स्विस ओपन के पुरूष एकल के फाइनल में जगह बनाया।

sai praneeth jpg

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने दुनिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त ओलंपिक चैंपियन खिलाड़ी चेन लोंग को हराकर स्विस ओपन के पुरूष एकल के फाइनल में जगह बनाया। 22वीं वरीयता प्राप्त प्रणीत ने सेमीफाइनल मुकाबले में रियो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट चेन लोंग को 21-18 और 21-13 से हराया। 46 मिनट तक चले इस मैच में पहला गेम कुछ कांटे का रहा लेकिन दूसरे गेम में प्रणीत लगातार चेन लोंग पर हावी रहे। फाइनल में प्रणीत का मुकाबला चीन के शी युकी से होगा।

लक्ष्य सेन चीन मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे
उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरूष एकल के सेमीफाइनल में शनिवार को शिकस्त झेलनी पड़ी। एशियाई जूनियर चैंपियन लक्ष्य को चीन के वेंग होंगयांग के हाथों 9-21 21-12 17-21 से हार मिली। रविवार को फाइनल में होंगयांग का सामना लियू हाइचाओ से होगा, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में मलेशिया के इस्कंदर जुल्करनैन को 21-9 20-22 21-16 से हराया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sai Praneeth stuns Rio Olympic Gold Medalist Cheng Long to enters into the final of Swiss Open Badminton Tournament