DA Image
25 अक्तूबर, 2020|10:48|IST

अगली स्टोरी

साइ ने IOA और NSF के लिए मुफ्त कीं अपने स्टेडियम में सेवाएं

SAI Logo/File Photo

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने आईओए और राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के लिए अपने स्टेडियमों में सारी सेवाएं मुफ्त करने का फैसला किया है, हालांकि इसमें खाना शामिल नहीं है। साइ ने पहले ही एनएसएफ और आईओए को स्थल के लिए किसी भी तरह का किराया देने में छूट दी हुई है। आयोजकों को केवल टूर्नामेंट के समय खाने और पीने के इंतजाम करने होंगे जबकि साइ बिजली, पानी, हाउसकीपिंग और होस्टल (जहां भी उपलब्ध हों) बिना कोई पैसा लिए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और एनएसफ को ये सुविधाएं मुहैया कराएगा।

टोक्यो सत्र को ऑनलाइन कराने की योजना बना रहा आईओसी

साइ के पांच मई को जारी किए गए आदेश के अनुसार, ''ज्यादा से ज्यादा खेल प्रतियोगिताओं को प्रोत्साहित करने लिए राष्ट्रीय खेल महासंघों को भारतीय खेल प्राधिकरण के परिसर में किसी भी अंतरराष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के आयोजन के लिए खाने और पीने की चीजों को छोड़कर बिजली, पानी, होस्टल (उपलब्ध होने की स्थिति में) और अन्य सुविधाओं को मुफ्त देने का फैसला किया गया है।''

लॉकडाउन में जोकोविक ने की ट्रेनिंग, स्पेनिश क्लब को मांगनी पड़ी माफी

सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में साइ सुविधाओं में किराये को खत्म कर दिया था। साइ सचिव रोहित भारद्वाज द्वारा हस्ताक्षर किए गए आदेश के अनुसार, ''साइ की खेल सुविधाएं 25 अक्टूबर 2019 को केंद्र सरकार द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार आईओए और एनएसएफ द्वारा आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए मुफ्त की गई हैं। साइ अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि यह फैसला सभी एनएसएफ, आईओए और निजी पक्षों को देश में ज्यादा खेल टूर्नामेंट आयोजित करने को प्रोत्साहित करने के लिए किया गया है जो भारत को खेलों का देश बनाने के हमारे लक्ष्य को पूरा करने के लिए जरूरी होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SAI makes services inside its stadiums free for IOA and NSF