फोटो गैलरी

Hindi News खेलक्वॉरैंटाइन की सुविधा के लिए साइ सेंटरों का इस्तेमाल करेगी खेल मंत्रालय

क्वॉरैंटाइन की सुविधा के लिए साइ सेंटरों का इस्तेमाल करेगी खेल मंत्रालय

खेल मंत्रालय ने देशभर में फैली कोरोना वायरस से निपटने को लेकर सरकार की मदद करने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के विभिन्न सेंटरों को क्वॉरैंटाइन की सुविधा के लिए इस्तेमाल करने का फैसला लिया है।...

क्वॉरैंटाइन की सुविधा के लिए साइ सेंटरों का इस्तेमाल करेगी खेल मंत्रालय
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 22 Mar 2020 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

खेल मंत्रालय ने देशभर में फैली कोरोना वायरस से निपटने को लेकर सरकार की मदद करने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के विभिन्न सेंटरों को क्वॉरैंटाइन की सुविधा के लिए इस्तेमाल करने का फैसला लिया है। खेल सचिव राधेश्याम जुलानिया ने कहा कि देश भर में सुविधाएं उपलब्ध है और अगर फिर भी जरूरत पड़ती है तो जिला प्रशासन द्वारा इसका उपयोग किया जा सकता है। 

जुलानिया ने कहा, "यह लोगों की जिंदगी बचाने का मामला है और जहां भी सरकार को हमारी मदद की जरूरत होगी, हम करेंगे। हमारी स्थिति यह है कि अगर स्थानीय प्रशासन को साइ सेंटरों के इस्तेमाल की जरूरत पड़ती है तो वे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।"

जुवेंटस स्टार फुटबॉलर डायबाला और एसी मिलान के मालदीनी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस के कारण साइ के सभी कैम्प को रद्द कर दिया गया है और केवल ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के लिए ही कैम्प लगाए गए हैं।

साइ के क्षेत्रीय केंद्रों, स्टेडियमों और हॉस्टल का पृथक केंद्रों के रूप में उपयोग करने का फैसला स्वास्थ्य मंत्रालय के आग्रह के बाद किया गया। जुलानिया ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि स्वास्थ्य मंत्रालय कब इन केंद्रों का उपयोग पृथक केंद्र के तौर पर करेगा। 

बता दें कि साइ के राष्ट्रीय राजधानी में 10 क्षेत्रीय केंद्र और पांच स्टेडियम हैं। सकारी अनुमान के अनुसार इनका उपयोग कम से कम 2000 लोगों के लिए पृथक केंद्र के तौर पर किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें