DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  नाओमी ओसाका-सेरेना विलियम्स टूर्नामेंटों से हटीं, एटीपी कप फाइनल में रूस का मुकाबला इटली से

खेलनाओमी ओसाका-सेरेना विलियम्स टूर्नामेंटों से हटीं, एटीपी कप फाइनल में रूस का मुकाबला इटली से

एजेंसी,मेलबर्नPublished By: Mohan Kumar
Sun, 07 Feb 2021 07:13 AM
नाओमी ओसाका-सेरेना विलियम्स टूर्नामेंटों से हटीं, एटीपी कप फाइनल में रूस का मुकाबला इटली से

ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी में जुटी ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स ने अभ्यास टूर्नामेंटों से नाम वापिस ले लिया जबकि दानिल मेदवेदेव के खिलाफ एटीपी कप मैच के दौरान अलेक्जेंडर ज्वेरेव चोटिल हो गए। वह इलाज के लिए कोर्ट छोड़कर चले गए। बाद में लौटकर आने पर मेदवेदेव ने 3-6, 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की। आंद्रेइ रूबलेव ने इससे पहले जान लेनार्ड स्ट्रफ को 3-6, 6-1 ,6-2 ने मात दी थी। फाइनल में रूस का सामना इटली से होगा। फाबियो फोगनिनी ने पाब्लो कारेनो को 6-2, 1-6, 6-4 से मात दी। माटेओ बेरेटिनी ने राबर्टो बाउतिस्ता को 6-3, 7-5 से हराया।

राफेल नडाल कमर में सूजन के कारण स्पेन के लिए नहीं खेल सके। उन्होंने अभ्यास किया जिससे ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उनके खेलने की संभावनाओं पर आंच नहीं आई। उनकी नजरें रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर है। ज्वेरेव के शानदार प्रदर्शन के दम पर जर्मनी ने सर्बिया को 2-1 से हराया। वहीं यारा रिवर क्लासिक में गार्बाइन मुगुरुजा ने आठवीं वरीयता प्राप्त मार्केटा वी को 6-1, 6-0 से मात दी। पूर्व चैम्पियन नाओमी ओसाका और विक्टोरिया अजारेंका ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी के टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया।

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने मामूली चोट के कसरण गिप्सलैंड ट्रॉफी सेमीफाइनल से नाम वापिस लिया जहां उनका सामना एलिसे मर्टेंस से होना था। वहीं अजारेंका ने कमर में दर्द के कारण ग्राम्पियंस ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल से नाम वापिस लिया जिसमें उन्हें एनेट कोंटावेट से खेलना था। इससे पहले सेरेना विलियम्स ने कल एशले बार्टी के खिलाफ यारा वैली क्लासिक से नाम वापिस ले लिया था।

एक अन्य टूर्नामेंट ग्रामपियंस ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारि ने तीन बार की ग्रैंड-स्लैम विजेता एंजेलिक कार्बेर को 6-4 , 6-2 से शिकस्त दी। अंतिम चार में उनका सामना छठी वरीयता प्राप्त एनेट्ट कोंतावेट से होगा जिन्हें क्वार्टर फाइनल में विक्टोरिया अजरेंका के खिलाफ वॉक-ओवर मिला। अजरेंका पीठ में दर्द के कारण मुकाबले से हट गई थीं। सातवीं वरीयता प्राप्त जेनिफर ब्रैड ने बारबोरा क्रेजसिकोवा को हराया। सेमीफाइनल में उन्हें 20 साल की ऐना ली की चुनौती की सामना करना होगा। ऐना ने अंतिम आठ में सोराना सिर्सटी को 6-3, 6-1 से हराकर पहली बार डब्ल्यूटीए टूर मुकाबले के सेमीफाइनल में पहुंची है। ग्रामपियंस ट्राफी का आयोजन उन खिलाड़ियों के लिए हो रहा है जो कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए लोगों के करीबी संपर्क में होने के कारण सख्त क्वारंटाइन में थे।

संबंधित खबरें