DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA2018: सऊदी अरब को 5-0 से रौंदकर, रूस ने किया वर्ल्ड कप का शानदार आगाज

मॉस्को के लुजिनकी स्टेडियम में मेजबान टीम के लिए डेनिस चेरीशेव ने दो और युरी गाजिंस्की, अर्टयोम डज्युबा और एलेक्जेंडर गोलोविन ने एक-एक गोल किए।

Russia beat Saudi Arabia 5-0

रूस ने 2018 फीफा वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगार करते हुए पहले मैच में सऊदी अरब को 5-0 से बुरी तरह हरा दिया। मॉस्को के लुजिनकी स्टेडियम में मेजबान टीम के लिए डेनिस चेरीशेव ने दो और युरी गाजिंस्की, अर्टयोम डज्युबा और एलेक्जेंडर गोलोविन ने एक-एक गोल किए।

फीफा विश्व कप 2018 से जुड़ी खबरों के लिए लिंक पर क्लिक करें 

टूनार्मेंट का पहला गोल दागने के लिए रूस ने केवल 12 मिनट का समय लिया। बाएं छोर पर मौजूद मिडफील्डर एलेक्जेंडर गोलोविन ने बॉक्स के बाहर से क्रॉस दिया जिस पर शानदार हेडर लगाकर युरी गाजिंस्की ने अपने देश को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी। एक गोल की बढ़त बनाने के बाद रूस के खेल में अधिक आक्रामकता देखने को मिली और सऊदी अरब के खिलाड़ी मेजबान टीम की तेजी और शारीरिक शक्ति के कारण मुश्किल में नजर आए। पहला गोल दागने के तीन मिनट बाद रूस ने अपनी बढ़त को बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन मेहमान टीम के गोलकीपर ने अब्दुल्ला अल-मयूफ ने बेहतरीन बचाव किया।

FIFA 2018 Opening: सितारों से सजी शाम के बीच हुआ वर्ल्ड कप 2018 का जोरदार आगाज

FIFA World Cup 2018: स्मार्टफोन पर इन एप्स पर देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

22वें मिनट में मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा और एलन ड्झागोव के मांसपेशियों में खिंचाव आया जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। ड्झागोव की जगह मिडफील्डर डेनिस चेरीशेव मैदान में आए और पहला हाफ समाप्त होने से दो मिनट पहले (43वें मिनट) बॉक्स के अंदर सऊदी अरब के तीन डिफेंडर को छकाते हुए रूस के लिए मैच का दूसरा गोल किया। 

FIFA WC: अपनी टीम को सपोर्ट करने 5000 किलोमीटर साइकिल चलाकर रूस पहुंचा ये फैन

दूसरे हाफ में भी सऊदी अरब ने अधिक समय तक गेंद अपने पास रखा लेकिन वह मैच पर नियंत्रण रखने में कामयाब नहीं हो पाए। मेजबान टीम की डिफेंस एवं गोलकीपर इगोर एकिन्फीव को पूरे मैच में कोई खास पेरशानी नहीं हुई। रूस ने मिडफील्ड में भी सऊदी अरब पर दबाव बनाया रखा और मैच के 71वें मिनट में लंबे कद के स्ट्राइकर अर्टयोम डज्युबा ने हेडर से गोल करते हुए मेजबान टीम को 3-० से आगे कर दिया। 

FIFA WC 2018:ईरानी फुटबॉल टीम को ऐन वक्त पर नाइकी कंपनी ने दिया धोखा

मैदान में बैठे मेजबान टीम के प्रशंसक 3-० से मिलने वाले जीत का जश्न बना रहे थे, लेकिन इंजुरी टाइम में चेरीशेव (91वें मिनट) और गोलोविन (94वें) ने गोल कर रूस की 5-० से सुनिश्चित कर अपने प्रशंसकों की खुशी को दोगुना कर दिया। इस जीत से स्टेडियम में बैठे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के चहरे पर भी रौनक आ गई। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:russia beat saudi arabia 5-0 in opening match of fifa world cup 2018