अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फुटबॉल फैंस को झटका, 'प्लेयर ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए मेस्सी का नाम नहीं

फीफा के 'प्लेयर ऑफ द ईयर' (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) पुरस्कार के लिए लियोनेल मेस्सी को नॉमिनेट ही नहीं किया गया है।

messi vs iceland (photo - AFP)

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 में अर्जेंटीना फाइनल में पहुंचने में असफल रहा था और जिस वजह से दुनिया भर के फैंस बेहद निराश हुए थे। अर्जेंटीना के कप्तान और दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी माने जाने वाले लियोनेल मेस्सी को इस बात का खामियाजा भुगतना पड़ा है। फीफा के 'प्लेयर ऑफ द ईयर' (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) पुरस्कार के लिए लियोनेल मेस्सी को नॉमिनेट ही नहीं किया गया है। जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लुका मोद्रिक और मोहम्मद सलाह इस अवॉर्ड की रेस में शामिल हैं।

पिछले दशक में मेस्सी और रोनाल्डो दोनों ने इस पुरस्कार पर दबदबा बनाए रखा था। लेकिन एफसी बार्सिलोना के खिलाड़ी पिछले लगातार 11 वर्षों से शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल होने के बाद इस साल दावेदारों की सूची से नदारद हैं। फ्रांस की विश्व कप विजेता टीम के मैनेजर डिडीयर डेशचैम्प्स, क्रोएशिया के मैनेजर ज्लात्को डालिच और रीयाल मैड्रिड के पूर्व कोच जिनेदिन जिदान को फीफा के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

फुटबॉलर बनने के लिए उसेन बोल्ट ने मांगी एक काले रंग की कार!

गोलकीपर के पुरस्कार के लिए नामांकित खिलाड़ियों में टोटेनहम के खिलाड़ी और फ्रांस के कप्तान ह्यूगो लोरिस, डेनमार्क और लीसेस्टर के कैस्पर शमेईशेल और बेल्जियम और रीयाल मैड्रिड के थिबोत कोर्टोइस शामिल हैं। महिलाओं में नार्वे और ल्योन की खिलाड़ी एडा हेगरबर्ग, जर्मनी और ल्योन की ड्ज्सेनिफर मारोज्सान, ब्राजील एवं ओरलैंडो प्राइड की पांच बार की विजेता मार्ता को नामांकित किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ronaldo luka modric mohamed salah in the run for fifa player of the year award while messi not included