DA Image
5 जुलाई, 2020|5:06|IST

अगली स्टोरी

ATP Ranking: रोहन बोपन्ना ने लगाई लंबी छलांग, प्रजनेश 91वें स्थान पर खिसके

rohan bopanna  afp

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना एटीपी मॉन्ट्रियल मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में सात पायदान की लंबी छलांग लगाकर पुरुष युगल में 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो पिछले 14 सप्ताह में उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। बोपन्ना और उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव इस एटीपी टूर्नामेंट के पुरुष युगल सेमीफाइनल में रोबिन हास और वेस्ले कूलहोफ की नीदरलैंड की जोड़ी से 6-7 (3-7), 6-7 से हार गए थे। इस हार के बावजूद बोपन्ना को रैंकिंग में फायदा हुआ और वह अपने अंकों की संख्या 2065 तक पहुंचाने में सफल रहे। 

पुरुष युगल रैंकिंग में दिविज शरण 47वें और लिएंडर पेस 71वें स्थान पर बने हुए हैं। जीवन नेदुचेझियन (एक पायदान नीचे 85वें) और पुरव राजा (एक पायदान नीचे 86वें) शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीय हैं। एकल वर्ग में प्रजनेश गुणेश्वरन एक पायदान नीचे 91वें स्थान पर खिसक गए हैं।

ऐश्वर्या ने रचा इतिहास, मोटरस्‍पोर्ट्स में विश्व कप जीतने वाली पहली भारतीय

साकेत मयनेनी 21 स्थान चढ़कर 250वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मयनेनी भारतीय डेविस कप टीम का हिस्सा हैं। महिला एकल वर्ग में अंकिता रैना दो पायदान नीचे 197वें स्थान पर लुढ़क गई है। 

Davis Cup: भारत ने ITF  से मांगा पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन 

ओवरऑल रैंकिंग में पुरुष एकल वर्ग में नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर पहले तीन स्थानों पर बने हुए हैं, जबकि महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में यूएस और ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका फिर से शीर्ष पर काबिज हो गई हैं। उन्होंने की ऑस्ट्रेलिया की एश्लीग बार्टी को नंबर एक से हटाया। अन्य खिलाड़ियों में सेरेना विलियम्स दो पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गई है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rohan bopanna rises 7 points at tennis atp ranking prajnesh gunneswaran down