फोटो गैलरी

Hindi News खेलइटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में टूटी बोपन्ना और शापोवालोव की चुनौती

इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में टूटी बोपन्ना और शापोवालोव की चुनौती

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापोवालोव को शुक्रवार को कड़े संघर्ष में क्वार्टर फाइनल में हारकर इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो जाना पड़ा। बोपन्ना और शापोवालोव की गैर वरीय...

इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में टूटी बोपन्ना और शापोवालोव की चुनौती
वार्ता,रोमSat, 19 Sep 2020 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापोवालोव को शुक्रवार को कड़े संघर्ष में क्वार्टर फाइनल में हारकर इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो जाना पड़ा। बोपन्ना और शापोवालोव की गैर वरीय जोड़ी को फ्रांसीसी जोड़ी जेरेमी चार्डी और फेब्रिस मार्टिन ने एक घंटे 32 मिनट में 4-6, 7-5, 10-7 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय और कनाडाई जोड़ी ने पिछले राउंड में शीर्ष वरीयता शीर्ष वरीयता प्राप्त कोलंबिया की जोड़ी जुआन सेबेस्टियन कबाल और रॉबर्ट फराहको 6-3, 3-6, 10-5 से हराया था, लेकिन अंतिम आठ में वे अपनी चुनौती गंवा बैठे।

बोपन्ना और शापोवालोव पिछले सप्ताह समाप्त हुए वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के क्वॉर्टरफाइनल तक पहुंचे थे और इटैलियन ओपन में भी उनका सफर क्वॉर्टरफाइनल में ही थम गया। भारतीय और कनाडाई खिलाड़ी की जोड़ी ने पहला सेट 6-4 से जीत लिया, लेकिन दूसरा सेट 5-7 से गंवा बैठे। सुपर टाई ब्रेक में बोपन्ना और शापोवालोव को 7-10 से हार का सामना करना पड़ा। 

वहीं, दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने इटैलियन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में फिलिप क्रालिनोविच को हराकर अंतिम-आठ में जगह पक्की की। दोनों सर्बियाई खिलाड़ियों के बीच हुए इस मुकाबले के पहले सेट में क्रालिनोविच ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी लेकिन दूसरे सेट में उनके पास जोकोविच के अनुभव का कोई जवाब नहीं था। जोकोविच ने एक घंटे 28 मिनट तक चले इस मुकाबले को 7-6 6-3 से जीता।

एक अन्य मैच में 15वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव ने 19 साल के जानिक सिनर का सफर खत्म किया। उन्होंने 4-6 6-4 6-4 से जीत हासिल की। इटली के माटियो बेरेटिनी ने साथी स्टेफानो ट्रोवागलिया को हराया। यह टूर्नामेंट नौ दिन के अंदर शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिए काफी अहम है जिसे दर्शकों के बिना आयोजित किया जा रहा है।

सिमोना हालेप इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में
शीर्ष वरीय सिमोना हालेप ने शुक्रवार को डायना यास्त्रेमस्का पर 7-5 6-4 की जीत से इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। कोरोना वायरस महामारी से पहले दुबई में खिताब जीतने वाली हालेप ने पिछले महीने प्राग में ट्रॉफी जीतकर वापसी की। वह महामारी के बीच स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के कारण अमेरिकी ओपन में नहीं खेली। अब उनका सामना 10वीं वरीय एलिना रिबाकिना और यूलिया पुतिनत्सेवा के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वहीं गत चैम्पियन कैरोलिना प्लिस्कोवा ने रूस की क्वालीफायर अन्ना ब्लिंकोवा को 6-4 6-3 से मात दी और अब वह 11वीं वरीय एलिसे मर्टन्स के सामने होंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें