DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्रेंच ओपन: बोपन्ना की हार के साथ पुरुष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त

Rohan Bopanna (AFP)

भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना की तीसरे दौर में रविवार को हार के साथ वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। बोपन्ना और उनके जोड़ीदार रोमानिया के मारियस कोपिल को तीसरे दौर में सर्बिया की जोड़ी दुसांग लाजोविच और यांको टिप्सारेविच ने दो घंटे पांच मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 1-6, 7-5, 7-6 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। 

बोपन्ना और कोपिल ने पहला सेट बातों ही बातों में 6-1 से जीत लिया। लेकिन दूसरे सेट में उन्हें 5-7 से हार का सामना करना पड़ा। निर्णायक सेट के टाई ब्रेक में सर्बियाई जोड़ी ने 10-8 से जीत हासिल कर मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

रूस पर 2020 ओलंपिक में भाग लेने से लग सकता है बैन, जाने क्यों

टूर्नामेंट में पुरुष युगल में दो अन्य भारतीय खिलाड़ी दिविज शरण और लिएंडर पेस दूसरे दौर में ही बाहर हो गए थे। दिविज शरण और उनके ब्राजीली जोड़ीदार मासेर्लो डेमोलिनर तथा पेस और उनके फ्रांसीसी जोड़ीदार बेनोएट पेयरे को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। 

23 ग्रैंड स्लेम की विजेता सेरेना बाहर
पूर्व नंबर एक और 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स का वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में सफर तीसरे दौर में हार के साथ समाप्त हो गया। 10वीं वरीयता प्राप्त सेरेना को गैर वरीय हमवतन खिलाड़ी सोफिय केनिन ने शनिवार को लगातार सेटों में 6-2, 7-5 से पराजित किया। केनिन ने यह मुकाबला एक घंटे 32 मिनट में जीता। 

रेप का आरोप लगने के बाद फुटबॉलर नेमार ने दी ये सफाई

इस हार के साथ सेरेना का 24वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने का इंतजार बढ़ता जा रहा है। 2014 के विंबलडन के बाद यह पहला मौका है जब सेरेना को किसी ग्रैंड स्लेम में इतनी जल्दी बाहर होना पड़ा है। सितंबर 2017 में अपनी बेटी के जन्म के बाद सेरेना ने जो पांच ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट खेले हैं उनमें वह एक भी नहीं जीत पायी हैं। उन्हें 24 ग्रैंड स्लेम के ऑल टाइम रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए विंबलडन का इंतजार करना पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohan Bopanna bows out of French Open doubles