DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ATP Ranking: रोहन बोपन्ना फिर बने देश के नंबर एक युगल खिलाड़ी

रोहन बोपन्ना एटीपी की सोमवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में तीन पायदान आगे बढ़ने में सफल रहे हैं, जिससे वह फिर से भारत के नंबर एक युगल खिलाड़ी बन गए।

rohan bopanna in action  twitter

रोहन बोपन्ना एटीपी की सोमवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में तीन पायदान आगे बढ़ने में सफल रहे हैं, जिससे वह फिर से भारत के नंबर एक युगल खिलाड़ी बन गए। बोपन्ना अब विश्व टेनिस रैंकिंग में 43वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि पिछले सप्ताह तक भारतीय खिलाड़ियों में शीर्ष पर काबिज रहे दिविज शरण तीन पायदान नीचे 46वें स्थान पर खिसक गए हैं। 

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस भी युगल रैंकिंग में तीन पायदान आगे बढ़कर 72वें स्थान पर पहुंच गये। पुरव राजा (दो पायदान नीचे 84वें) और जीवन नेदुचेझियन (पांच पायदान नीचे 86वें) शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं। 

खेल मसाला: जेलेना और जोकोविच की शादी टूटने के कगार पर! 

प्रजनेश गुणेश्वरन (88वें) एकल में शीर्ष 100 में शामिल अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ है, लेकिन रामकुमार रामनाथन लगातार लचर प्रदर्शन के कारण 51 पायदान नीचे 185वें स्थान पर खिसक गए हैं। महिलाओं की डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में अंकिता रैना अब भी भारतीयों में शीर्ष पर है लेकिन ओवरऑल रैंकिंग में वह 19 पायदान नीचे 191वें स्थान पर फिसल गई हैं। 

जोकोविच शीर्ष पर बरकरार, पहुंचे कोनर्स के करीब
विंबलडन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच 261वें सप्ताह भी एटीपी रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान पर बरकरार हैं और शीर्ष पायदान पर 268 सप्ताह बिताने के जिम्मी कोनर्स के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं, वहीं महिलाओं में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने भी अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखी है। सोमवार को जारी एटीपी और डब्ल्यूटीए रैंकिंग के शीर्ष पायदानों पर कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि पुरुषों में जोकोविच ने अपने रैंकिंग अंकों में इजाफा करते हुए दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों कोनर्स के 268 सप्ताह और इवान लेंडल के 270 सप्ताह तक नंबर एक बने रहने के रिकॉर्ड की तरफ कदम बढ़ा दिया है। जोकोविच के 12415 अंक हैं।

टेबल टेनिस : हरमीत और अहिका ने जीता गोल्ड, भारत के नाम 15 पदक

स्पेन के राफेल नडाल(7945) एवं स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर(7460) की रैंकिंग में भी बदलाव नहीं आया है जो दूसरे और तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। तीनों दिग्गज खिलाड़ी अब सिनसिनाटी और फिर यूएस ओपन में दिखाई देंगे। फेडरर अगले कनाडा मास्टर्स में नहीं खेलेंगे। आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम चौथे एवं जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरे पांचवें नंबर पर बने हुए हैं।    

महिलाओं में विंबलडन चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप अभी भी बाटीर्(6605) से 672 अंक पीछे हैं जो अपने शीर्ष पायदान पर बरकरार हैं। हालेप(5933) चौथे नंबर पर हैं। जापान की नाओमी ओसाका(6257) दूसरे और  चेक गणराज्य की कैरोलीन प्लिस्कोवा (6055) तीसरे नंबर पर हैं। हॉलैंड की किकी बटेर्ंस पांचवें स्थान पर बनी हुई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rohan bopanna becomes india number 1 doubles player in latest atp ranking