फोटो गैलरी

Hindi News खेलराउनिच को हराकर रोजर फेडरर ने जीता 98वां एटीपी खिताब

राउनिच को हराकर रोजर फेडरर ने जीता 98वां एटीपी खिताब

रोजर फेडरर ने आज स्टुटगार्ट कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में 98 वां एटीपी खिताब जीता। फेडरर, फाइनल में मिलोस राउनिच को हराकर चैंपियन बने।  फेडरर ने 78 मिनट चले मुकाबले में जीत दर्ज करने के...

राउनिच को हराकर रोजर फेडरर ने जीता 98वां एटीपी खिताब
स्टुटगार्ट (जर्मनी), एजेंसीSun, 17 Jun 2018 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

रोजर फेडरर ने आज स्टुटगार्ट कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में 98 वां एटीपी खिताब जीता। फेडरर, फाइनल में मिलोस राउनिच को हराकर चैंपियन बने। 

फेडरर ने 78 मिनट चले मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद कहा, 'मेरे लिये यह शानदार वापसी है। मैं अपने तीसरे प्रयास में इस टूर्नामेंट को जीतकर खुश हूं।' शीर्ष वरीय फेडरर (36 वर्ष) इस मुकाबले से पहले ही रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गये थे जिसकी आधिकारिक पुष्टि सोमवार को जारी होने वाली रैंकिंग में होगी। वह अगले हफ्ते हाले में शीर्ष वरीय के तौर पर खेलेंगे। 

उन्होंने आज फाइनल में कनाडा के खिलाड़ी को सीधे सेटो में 6-4, 7-6 से शिकस्त देकर ग्रास कोर्ट पर अपनी बादशाहत बरकरार रखी। अगले महीने अपने नौवें विंबलडन खिताब की दावेदारी पेश करने की तैयारी कर रहे फेडरर तीसरे प्रयास में यहां जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। उन्हें 2016 में डोमिनिक थिएम ने सेमीफाइनल में हराया था जबकि पिछले साल टामी हास ने पहले दौर में उन्हें हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था। 

ये भी पढ़ें:

FIFA WC 2018: कोलारोव की फ्री किक से सर्बिया ने कोस्टारिका को 1-0 से दी मात-VIDEO

FIFA WC 2018: एक बार फिर विवादों में घिरे 'सिगार' के शौकीन डिएगो माराडोना-VIDEO

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें