Roger Federer suffers his fastest defeat in 16 years at the Cincinnati Masters Novak Djokovic in Quarter Finals - सिनसिनाटी मास्टर्स: फेडरर की 16 साल में सबसे एकतरफा हार, जोकोविच क्वार्टरफाइनल में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिनसिनाटी मास्टर्स: फेडरर की 16 साल में सबसे एकतरफा हार, जोकोविच क्वार्टरफाइनल में

 70वें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव ने रोजर फेडरर को सिर्फ 61 मिनट में 6-3, 6-4 से हरा दिया। 16 साल में फेडरर की यह सबसे एकतरफा हार रही।

roger federer  usa today sports

सात बार के विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर सिनसिनाटी मास्टर्स में प्री-क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को 21 वर्षीय रूसी खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव के हाथों उलटफेर का शिकार हो गए। 70वें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे ने फेडरर को सिर्फ 61 मिनट में 6-3, 6-4 से हरा दिया। 16 साल में फेडरर की यह सबसे एकतरफा हार रही। क्वार्टर फाइनल में आंद्रे का सामना हमवतन डेनिल मेडमेडेव से होगा। नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया ने नोवाक जोकोविच क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। फेडरर ने आंद्रे को सराहा और कहा कि उन्होंने मुझे मौके नहीं दिए। 

38 साल के फेडरर इस महीने के अंत में होने वाले वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में हार्डकोर्ट पर केवल दो मैच की तैयारी के साथ उतरेंगे। फेडरर का जुलाई में विम्बलडन के फाइनल में जोकोविच से पांच सेटों में हारने के बाद यह पहला टूर्नामेंट था। रुब्लेव का इस उलटफेर के बाद क्वार्टरफाइनल में हमवतन डेनिल मेदवेदेव से मुकाबला होगा।

फर्राटा धाविका दुती चंद ने इंडियन ग्रां प्री में जीता स्वर्ण पदक

जोकोविच की बुस्ता पर लगातार तीसरी जीत
इस बीच शीर्ष वरीय और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने अमेरिका के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 6-3, 6-4 अंतिम आठ में जगह बना ली। जोकोविच का भी यह विम्बलडन के बाद पहला टूर्नामेंट है। जोकोविच की चौथी सीड बुस्ता पर यह लगातार तीसरी जीत है। 

जापान के योशिहितो निशिओका ने ऑस्ट्रेलिया के अलेक्स डी मिनौर को 7-5, 6-4 से हराकर पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया। 77वीं रैंकिंग के निशिओका का अगला मुकाबला विश्व के 19वें नंबर के खिलाड़ी बेल्जियम के डेविड गोफिन से होगा जिन्होंने फ्रांस के एड्रियन मेनेरिनो को 7-6 (6), 6-2 से हराया।

निक किर्गियोस पर पर लगा जुर्माना
ऑस्ट्रेलिया के बदमिजाज टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस पर सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट के दौरान बुधवार रात आक्रामकता दिखाने के लिए 113,000 डॉलर (80 लाख रुपये करीब) का जुर्माना लगाया गया। 

किर्गियोस पर गंभीर आरोप
एटीपी ने किर्गियोस पर जुर्माना लगाते हुए कहा, इस बड़े जुर्माने में दूसरे दौर में रूस के कारेन खाचानोव से हार के दौरान बिना अनुमति के कोर्ट छोड़ना, खेल भावना के विपरीत व्यवहार करना और चेयर अंपायर के खिलाफ भद्दी भाषा का इस्तेमाल करना शामिल है।इसमें वह इस अधिकारी पर थूकते भी दिखे। 24 वर्षीय किर्गियोस को चेतावनी दी गई है कि जांच होने के बाद उन पर निलंबन भी लग सकता है। किर्गियोस को खाचानोव से 6-7, 7-6, 6-2 से हरा झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद उनका पारा चढ़ गया था।

'खेल रत्न' के लिए नामित हुए बजरंग पुनिया, कहा- मैं इस पुरस्कार का हकदार हूं

बार्टी और वीनस क्वार्टरफाइनल में
शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और अमेरिका की वीनस विलियम्स ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। फ्रेंच ओपन चैंपियन और विश्व की नंबर दो खिलाड़ी बार्टी ने एनेट कोंटावेत को तीन सेटों के संघर्ष में 4-6, 7-5, 7-5 से पराजित किया। बार्टी यदि फाइनल में पहुंच जाती हैं तो वह फिर से नंबर एक बन सकती हैं। वीनस ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए डोना वेकिच को 2-6, 6-4, 6-3 से हराकर अंतिम आठ में जगह बना ली। वीनस पिछले सप्ताह टोरंटो के पहले राउंड में हारने के बाद विश्व रैंकिंग में 65वें स्थान पर फिसल गई थीं। पीठ की परेशानी के कारण इस टूर्नामेंट से हट गईं। वीनस की छोटी बहन सेरेना इस मुकाबले के दौरान स्टेडियम में मौजूद थीं और अपनी बड़ी बहन का हौसला बढ़ाती रहीं।

दूसरे दौर में हारे बोपन्ना-शापोवालोव
भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी को सिनसिनाटी मास्टर्स के पुरुष युगल दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है। बोपन्ना और शापोवालोव की जोड़ी को शीर्ष वरीयता प्राप्त कोलंबिया की जोड़ी जुआन सेबेस्टियन कबाल और रोबर्ट फराह ने कड़े संघर्ष में 7-6 (3), 6-7 (5),10-8 से हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Roger Federer suffers his fastest defeat in 16 years at the Cincinnati Masters Novak Djokovic in Quarter Finals