फोटो गैलरी

Hindi News खेलग्रेटा थनबर्ग ने की रोजर फेडरर की आलोचना, टेनिस स्टार को देनी पड़ी सफाई

ग्रेटा थनबर्ग ने की रोजर फेडरर की आलोचना, टेनिस स्टार को देनी पड़ी सफाई

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग और पयार्वरण की मौजूदा स्थिति की चिंताओं के बीच स्विस मास्टर रोजर फेडरर को प्रख्यात पयार्वरणविद ग्रेटा थनबर्ग से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। फेडरर ने सोमवार को...

ग्रेटा थनबर्ग ने की रोजर फेडरर की आलोचना, टेनिस स्टार को देनी पड़ी सफाई
एजेंसी,मेलबर्नMon, 13 Jan 2020 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग और पयार्वरण की मौजूदा स्थिति की चिंताओं के बीच स्विस मास्टर रोजर फेडरर को प्रख्यात पयार्वरणविद ग्रेटा थनबर्ग से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। फेडरर ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के राहत कार्यों के लिए बड़े दान की घोषणा की। लेकिन थनबर्ग से मिल रही आलोचनाओं के लिए भी उन्हें अपनी सफाई देनी पड़ी है। 

स्विस मास्टर की थनबर्ग सहित दुनियाभर के कई पयार्वरणविदों ने खनिज ईंधन में निवेश करने वाले प्रायोजकों से संबंध रखने के लिए काफी आलोचना की थी। फेडरर ने कहा कि वह बुधवार को प्रदर्शनी मैच में ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिए दान करेंगे। 38 साल के फेडरर ने मेलबर्न में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “यदि कोई भी इसके लिए दान दे सके तो बहुत अच्छा होगा, हम सभी को इस मुश्किल घड़ी में एकता दिखाने की जरूरत है जहां सभी इस समय देश में एकजुट हैं।”

उन्होंने कहा, “हमें इस तरह की घटनाओं को भविष्य में रोकने के लिए कदम उठाने होंगे ताकि इस स्तर पर ऐसा दोबारा न हो। हम समझते हैं कि आग को रोकना मुश्किल है लेकिन इस स्तर पर ऐसी घटना न हो, इस पर ध्यान देना होगा क्योंकि यह बहुत बड़ा देश है।”

टेनिस: सेरेना विलियम्स ने तीन साल बाद जीता पहला खिताब, 43000 अमेरिकी डॉलर की ईनामी राशि की दान

आग पीड़ितों के लिए चैरिटी मैच खेलेंगे क्रिकेटर और टेनिस दिग्गज

विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर, नंबर वन स्पेन के राफेल नडाल और पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियम्स बुधवार को मेलबर्न पार्क में प्रदर्शनी मैच में हिस्सा लेंगे जहां 20 जनवरी से ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन भी होना है। सभी दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिए खुलकर दान दिया है, जिसमें 27 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 50 करोड़ से अधिक जानवर भी मारे गए हैं।

फेडरर ने अपनी आलोचना पर कहा, “मैं उन युवा पयार्वरण कार्यकर्ताओं का आभारी हूं जो हम सभी को हमारे व्यवहार के लिए आगाह कर रहे हैं। मैं इस बात के लिए उनका धन्यवाद करूंगा कि व्यक्तिगत तौर पर उन्होंने मुझे मेरी जिम्मेदारियों को याद कराया है। बतौर एक एथलीट और एक कारोबारी के तौर पर मैं अपने प्रायोजकों से इस अहम मुद्दे पर बात जरूरी करूंगा।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें