फोटो गैलरी

Hindi News खेलरोजर फेडरर को मिला यह खास सम्मान, स्मारक चांदी का सिक्का जारी

रोजर फेडरर को मिला यह खास सम्मान, स्मारक चांदी का सिक्का जारी

टेनिस दिग्गज रोजर फेडरर स्विट्जरलैंड में पहले ऐसे जीवित व्यक्ति होंगे, जिनके सम्मान में चांदी का स्मारक सिक्का जारी किया जाएगा। स्विटरजरलैंड की संघीय टकसाल स्विसमिंट ने फेडरर के सम्मान में उनकी छवि...

रोजर फेडरर को मिला यह खास सम्मान, स्मारक चांदी का सिक्का जारी
एजेंसी,बर्नTue, 03 Dec 2019 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

टेनिस दिग्गज रोजर फेडरर स्विट्जरलैंड में पहले ऐसे जीवित व्यक्ति होंगे, जिनके सम्मान में चांदी का स्मारक सिक्का जारी किया जाएगा। स्विटरजरलैंड की संघीय टकसाल स्विसमिंट ने फेडरर के सम्मान में उनकी छवि के साथ एक 20 फ्रैंक का चांदी का सिक्का बनाया है। इतिहास में यह पहली बार है, जब स्विसमिंट ने किसी जीवित व्यक्ति के सम्मान में चांदी का स्मारक सिक्का जारी किया है। 

स्विसमिंट ने सोमवार को एक बयान में कहा, “फेडरल मिंट स्विसमिंट रोजर फेडरर को समर्पित करता है। इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब एक जीवित व्यक्ति के नाम पर सिक्का जारी करके उन्हें सम्मानित किया जा रहा है।” 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जीता 'सेरी-ए प्लेयर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ लियोनल मेस्सी ने छठी बार जीता Ballon d'Or अवॉर्ड, महिलाओं में मेगन रेपिनो ने उठाई ट्रॉफी

फेडरर के बैकहैंड करते हुए फोटो वाले 55 हजार सिक्के बनाए गए हैं। स्विसमिंट 50 फ्रेंक वाले सिक्के मई में जारी करेगा। 20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता फेडरर ने इसके लिए स्विट्जरलैंड की सरकार का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, “इस शानदार सम्मान के लिए स्विट्जरलैंड और स्विसमिंट का शुक्रिया।” 

38 साल के फेडरर स्विटजरलैंड के सबसे सफल व्यक्तिगत खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम और 28 एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीते हैं। वह रिकॉर्ड 310 सप्ताह तक एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर रह चुके हैं। फेडरर अब विश्व रैंकिंग में नंबर-3 स्थान के इस साल का समापन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें