DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ATP Rankings: नडाल को पछाड़कर फिर एक बार नंबर वन बने रोजर फेडरर

Roger Federer reach Australian Open semis

मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारे रफेल नडाल ने अपनी शीर्ष रैंकिंग गंवा दी है। इसी के साथ स्विजरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर एक बार फिर एटीपी रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हो गये हैं। फेडरर मार्च के बाद टेनिस कोर्ट में एक बार भी नहीं उतरने के बावजूद आज जारी ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गये। 

पूर्व विश्व नंबर एक नोवाक जोकोविच को मैड्रिड मास्टर्स के दूसरे दौर में हार का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह छह स्थान नीचे खिसक कर रैंकिंग में 18 वें स्थान पर पहुंच गये। इस टूर्नामेंट को जीतने वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। मैड्रिड मास्टर्स में नडाल को हराने वाले डोमिनिक थियेम ( आठवें स्थान पर ) भी एक पायदान नीचे खिसक गये जिन्हें सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही एंडरसन अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवें स्थान पर पहुंच गये। 

मैड्रिड ओपन:राफेल नडाल ने तोड़ा जॉन मैकेनरो का 34 साल पुराना रिकॉर्ड

रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले डेनिस शापोवालोव को हुआ, जो 14 स्थनों के सुधार के साथ 29 वें स्थान पर पहुंच गये हैं। 

डब्ल्यूटीए रैंकिंग:शीर्ष पर बरकरार सिमोना हालेप का दबदबा

महिलाओं में मैड्रिड ओपन में जीत दर्ज करने वाली चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को दो स्थानों का फायदा हुआ और वह रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गयी। फाइनल में क्वितोवा से हारने के बाद भी किकी बेर्टींस ने रैंकिंग में पांच स्थानों का सुधार किया और वह 15 वें स्थान पर आ गयी। रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप, डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी और स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा शीर्ष पर बनीं हुई हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:roger federer grabs number one rank once again in ATP leaving behind rafael nadal