DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Wimbledon  2019: रोजर फेडरर की 100वीं जीत, राफेल नडाल का करेंगे सामना

आठ बार के चैंपियन दूसरे वरीय स्विट्जरलैंड के फेडरर ने आठवें वरीय जापान के केई निशिकोरी को 4-6, 6-1, 6-4, 6-4 से हराया। इसके साथ उन्होंने अपने नौवें खिताब की ओर एक और कदम बढ़ा दिया।

roger federer  afp

विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष एकल के सेमीफाइनल मुकाबले तय हो गए हैं। पहले में नोवाक जोकोविच का सामना रॉबर्टो बातिस्ता आगुट से होगा जबकि दूसरे में रोजर फेडरर के सामने राफेल नडाल की चुनौती होगी। 

नौवें खिताब के करीब : बुधवार को आठ बार के चैंपियन दूसरे वरीय स्विट्जरलैंड के फेडरर ने आठवें वरीय जापान के केई निशिकोरी को 4-6, 6-1, 6-4, 6-4 से हराया। इसके साथ उन्होंने अपने नौवें खिताब की ओर एक और कदम बढ़ा दिया। फेडरर ने साथ ही विम्बलडन में अपनी 100वीं जीत का रिकॉर्ड भी बना लिया। 

दुती चंद ने विश्व यूनिवर्सिटी खेलों में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास, PM  मोदी ने दी बधाई

नडाल से भिड़ेंगे : फेडरर अब चिर-प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल से भिड़ेंगे। दो बार के चैंपियन तीसरी वरीयता प्राप्त नडाल ने अमेरिका के सैम क्वैरी को 7-5, 6-2, 6-2 से हराया। वह 2008 के बाद पहली बार यहां फेडरर का सामना करेंगे। 

इससे पहले चार बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच नौवीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे। विश्व के शीर्ष खिलाड़ी जोकोविच ने 21वें वरीय बेल्जियम के डेविड गोफिन को 6-4, 6-0, 6-2 से हराया। जोकोविच अब स्पेन के रॉबर्टो बातिस्ता आगुट से भिड़ेंगे। 23वें वरीय आगुट ने 26वें वरीय अर्जेंटीना के गुइडो पेला को 7-5, 6-4, 3-6, 6-3 से हराया।

अमेरिकी ओपन में विवादित हार के बाद नाओमी से माफी मांगी: सेरेना

रिकॉर्ड बुक
36 वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे सर्बिया के जोकोविच
45 वीं बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल मुकाबले में रोजर फेडरर ने जगह बनाई 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Roger Federer Earns Historic 100th Wimbledon Win