फोटो गैलरी

Hindi News खेलTennis: रोजर फेडरर ने रिकॉर्ड 10वीं बार जीता हाले टूर्नामेंट

Tennis: रोजर फेडरर ने रिकॉर्ड 10वीं बार जीता हाले टूर्नामेंट

20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को रविवार को लगातार सेटों में 7-6, 6-1 से हराकर रिकॉर्ड 10वीं बार हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट का...

Tennis: रोजर फेडरर ने रिकॉर्ड 10वीं बार जीता हाले टूर्नामेंट
एजेंसी,हालेMon, 24 Jun 2019 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को रविवार को लगातार सेटों में 7-6, 6-1 से हराकर रिकॉर्ड 10वीं बार हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। फेडरर ने फाइनल मुकाबला एक घंटे 23 मिनट में जीता। स्विस मास्टर को पहले सेट में संघर्ष करना पड़ा, लेकिन इस सेट का टाई ब्रेक 7-2 से जीतने के बाद फेडरर ने दूसरा सेट बातों ही बातों में 6-1 से निपटा दिया।

वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन के तैयारी टूर्नामेंट कहे जाने वाले हाले ओपन में फेडरर का जबरदस्त रिकॉर्ड है और वह इस टूर्नामेंट में 10 बार एकल और एक बार युगल खिताब जीत चुके हैं।

FIH सीरीज फाइनल्स जीतने पर पीएम मोदी ने महिला हॉकी टीम को दी बधाई

विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर के करियर में यह पहली बार है जब उन्होंने किसी टूर्नामेंट को 10 बार जीता है। एटीपी टूर में फेडरर का यह 102वां खिताब है और अब उनके सामने अमेरिका के जिमी कोनर्स का 109 एटीपी खिताब का रिकॉर्ड है। 

रोजर फेडरर के करियर में यह 16वीं बार है, जब उन्होंने एक सत्र में कम से कम तीन एटीपी टूर खिताब जीते हैं। इस जीत से हाले में फेडरर का रिकॉर्ड अब 68-7 पहुंच चुका है। फेडरर का गोफिन के खिलाफ 8-1 का करियर रिकॉर्ड हो गया है। उन्होंने तीन साल पहले यहां गोफिन को लगातार सेटों में पराजित किया था। फेडरर की गोफिन पर आठ जीतों में गोफिन सिर्फ एक सेट ही जीत पाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ऐशलीग बार्टी बनीं विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी

स्विस मास्टर का हाले में यह 13वां फाइनल था। उन्होंने शनिवार को फ्रांस के पियरे ह्यूज हरबर्ट को मात्र 62 मिनट में सेमीफाइनल में 6-3, 6-3 से पराजित किया था जबकि डेविड गोफिन ने एक अन्य सेमीफाइनल में इटली के मातियो बेरेटिनी को 7-6, 6-3 से पराजित किया था।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें